Friday, February 23, 2024

अगस्त में बंद हो रहा Gmail? गूगल ने X पर किया ये पोस्ट

Gmail shutting down: Google की ओर से जीमेल उपयोगकर्ताओं को संबोधित एक Email के कथित स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि कंपनी इस साल 1 अगस्त को Gmail को बंद कर रही थी। Email में यह भी दावा किया गया है कि अगस्त के बाद gmail से ईमेल भेजने प्राप्त करने और संग्रहीत करने का समर्थन नहीं करेगा।

gmail स्क्रीनशॉट में क्या लिखा

वर्षों तक दुनिया भर में लाखों लोगों को जोड़ने, निर्बाध संचार को सक्षम करने और अनगिनत कनेक्शनों को बढ़ावा देने के बाद gmail की यात्रा समाप्त हो रही है। 1 अगस्त, 2024 तक gmail आधिकारिक तौर पर बंद हो जाएगा। ये इसकी सेवा के अंत का प्रतीक होगा। इसका मतलब है gmail स्क्रीनशॉट में लिखा है कि अब ईमेल भेजने, प्राप्त करने या संग्रहीत करने का समर्थन नहीं करेगा। स्क्रीनशॉट को X (पूर्व में ट्विटर) और टिकटॉक (Tik Tok) पर हजारों बार साझा किया गया था। यह कदम Google द्वारा अपने एआई (AI) इमेज टूल जेमिनी पर प्रतिक्रिया का सामना करने के बाद आया है। छवि उपकरण इस सप्ताह एक विवाद का केंद्र था जब इसने नस्लीय-विविध नाजी सैनिकों की छवियां उत्पन्न कीं।

Google ने किया X पर पोस्ट

Google ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि वह अपनी लोकप्रिय ईमेल सेवा, जीमेल को बंद नहीं कर रहा है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अफवाहों के बाद कि यह सेवा इस साल के अंत में बंद हो रही है। आख़िरकार Google ने कदम उठाया और अटकलों पर विराम लगाते हुए पोस्ट लिखा, ‘जीमेल यहाँ रहने के लिए है।'
टेक विशेषज्ञों ने भी अफवाहों पर अंकुश लगाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा कि कंपनी इस साल जीमेल का HTML संस्करण बंद कर रही है, न कि संपूर्ण ईमेल सेवा। तकनीकी शिक्षक मार्शा कोलियर ने कहा, ‘जीमेल ने जनवरी 2024 से अपनी सेवा का केवल HTML संस्करण बंद कर दिया है। मानक @gmail बिल्कुल ठीक काम करता है। मूर्खतापूर्ण धोखा।’ जीमेल का HTML संस्करण उपयोगकर्ताओं को कम नेटवर्क वाले क्षेत्रों में अपने ईमेल तक पहुंचने की अनुमति देता है।

ये भी पढ़ें: कौन है अमित जैन, जयपुर में खड़ी की $1.2 बिलियन की कंपनी, जानिए Shark Tank India के सबसे अमीर शार्क का सफर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/NRdasz6