Wednesday, March 6, 2024

Birthday Special: इस फेमस एक्टर को पड़ा था लकवा, नहीं छोड़ी थी 'हम आपके हैं कौन' शूटिंग, जानें कौन है ये

Birthday Special: आज भी बॉलीवुड में इस एक्टर को महान कैटेगिरी में गिना जाता है। ये आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं, इन्होंने बॉलीवुड में शाहरुख से लेकर गोविंदा तक बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम किया है। कभी इन्होंने मनमोहन सिंह बनकर फैंस का दिल जीता तो कभी रोड पर कंघी बेचने वाले से गरीब आदमी से 400 रुपये की कंघी खरीदी। हम बात कर रहे हैं फेमस एक्टर और किरण खेर के पति अनुपम खेर (Anupam Kher) की। आईये जानते हैं आखिर कैसे उन्हें लकवा मारा था फिर भी कि थी उन्होंने फिल्म की शूटिंग…

अनुपम खेर को हुआ था लकवा (Anupam Kher Birthday Special)


बता दें, एक्टर अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955 में शिमला में हुआ था, पर आज हम आपको बताएंगे कि कैसे फेशियल लकवा होने के बाद भी उन्होंने ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग पूरी की थी। चेहरा बिगड़ने के बाद भी एक्टर ने शूटिंग की और अपनी बीमारी को हराया। रजत शर्मा के शो 'आपकी आदलत' में उन्होंने खुद इस घटना का खुलासा किया था उन्होंन बताया कि मैं एक दिन अनिल कपूर के यहां खाना खा रहा था तो सुनीता ने कहा कि एक आंख से ब्लिंक नहीं कर रहा तो मुझे लगा कि थकान के कारण हो रहा होगा, लेकिन फिर जब अगली सुबह ब्रश कर रहा था तो मुंह के एक साइड से पानी निकलने लगा। साबुन भी आंखो में जाने लगा। तब डॉक्टर ने देखा और बताया कि दो महीने तक सब कुछ बंद करके दवाएं चालू करनी होगी, आपको फेशियल पैरालिसिस हुआ है।

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan का अनंत- राधिका की प्री-वेडिंग के बाद आया ये रिएक्शन, बोले- दिखावा

anupam_kher_birthday.jpg

अनुपम खेर ने सोचा अगर छोड़ दी तो पूरी जिंदगी बैठा रह जाउंगा। फिर वह शूटिंग के लिए पहुंच गए। सेट पर सलमान खान और माधुरी दीक्षित को लग रहा था कि मैं टेड़ा मुंह बनाकर जानबूझकर बैठा हूं। फिर मैंन सबको बुलाया और बताया कि ये प्रॉब्लम है मगर मैं शूटिंग करने को तैयार हूं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/KcxwNy9