Saturday, March 9, 2024

Miss World 2024: कौन हैं Krystyna Pyszková, जिन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ जीता 'मिस वर्ल्ड 2024' का खिताब?

Miss World 2024: 28 साल बाद 9 मार्च को मुंबई में मिस वर्ल्ड कंपटीशन की मेजबानी हुई। जिसमें चेक रिपब्लिक की क्रिस्टीना पिस्जकोवा (Krystyna Pyszková Miss World 2024) ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। क्रिस्टीना ने इस ब्यूटी पेजेंट को अपने नाम किया और लेबनान की यास्मीना फर्स्ट रनरअप रहीं। पिछली बार इस पेजेंट को पोलैंड की रहने वाली कैरोलिना बिलावस्का ने अपने नाम किया था। इस बार उन्होंने ही मिस वर्ल्ड का ताज क्रिस्टीना को पहनाया।

कौन हैं क्रिस्टीना पिस्जकोवा?


24 साल की क्रिस्टीना पिस्जकोवा चेक रिपब्लिक की रहने वाली हैं। मिस वर्ल्ड के खिताब के अलावा उन्होंने कई ब्यूटी पेजेंट में जीत हासिल की है। क्रिस्टीना ने टॉप 4 सेलेक्शन के दौरान मिस यूरोप का खिताब भी जीता है। इसके अलावा कंपटीशन के दौरान क्रिस्टीना ने यूरोप में सर्वश्रेष्ठ फैशन डिजाइनर का अवॉर्ड भी जीता है।

यह भी पढ़ें:
जानिए कौन हैं 'Maxtern' उर्फ सागर ठाकुर, जिनके पीछे पड़े हैं Elvish Yadav?


क्रिस्टीना 2 डिग्री के लिए कर रहीं पढ़ाई


क्रिस्टीना पिस्जकोवा लॉ और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में 2 डिग्री के लिए पढ़ाई कर रही हैं। इसके साथ-साथ वह एक अंतरराष्ट्रीय मॉडल भी हैं। उन्होंने क्रिस्टीना पिस्जको फाउंडेशन की भी स्थापना की। उन्होंने तंजानिया में वंचित बच्चों के लिए एक अंग्रेजी स्कूल भी खोला है, जिस पर उन्हें गर्व होता है।

क्रिस्टीना को इन चीजों का है शौक


मिस वर्ल्ड 2024 क्रिस्टीना को म्यूजिक और ऑर्ट का शौक है। क्रिस्टीना ने एक कला एकाडमी में 9 साल तक भी बिताए हैं। इसके अलावा उन्हें ट्रांसवर्स बांसुरी और वायलिन बजाना पसंद है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/wZUbBoa