Wednesday, March 6, 2024

Pakistan में बैन हैं TV के ये पॉपुलर शो, 'नागिन' से लेकर 'बिग बॉस' तक हैं शामिल, देखें पूरी लिस्ट

TV Serials Banned in India: इंडिया और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से तल्ख रहे हैं, लेकिन दोनों ही देशों के लोग एक-दूसरे का एंटरटेनमेंट स्टफ पसंद करते हैं। इंडिया में लोगों को पाकिस्तानी ड्रामा देखना पसंद है, तो वहीं पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्में (Bollywood Films)। लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि पाकिस्तान में इंडिया के कई पॉपुलर टीवी शोज बैन हैं। आइए इन टीवी सीरियल की लिस्ट जानते हैं।

1. नागिन (Naagin Serial)
एकता कपूर का नागिन शो पाकिस्तान में बैन है। हालांकि, इसका पहला सीजन पाकिस्तान में टेलीकास्ट हुआ, लेकिन दूसरे सीजन के टेलीकास्ट से पहले पाकिस्तानी सरकार ने इसे बैन कर दिया।

यह भी पढ़ें:
Sachin Tendulkar को बिग बॉस विनर मुनव्वर फारुकी ने किया आउट, नजारा देख स्टेडियम में छाया सन्नाटा, देखें Video

2. भाबीजी घर पर हैं (Bhabi Ji Ghar Par Hain Serial)
भाबीजी घर पर हैं एक ऐसा कॉमेडी शो है, जिसे इंडिया में लगभग हर घर में देखा गया और खूब पसंद किया गया। लेकिन पाकिस्तानी सरकार को इसकी थीम नहीं समझ क्योंकि इसमें दो पड़ोसी अपने सामने रहने वाली भाभी को पसंद करते थे। इसलिए पड़ोसी देश की सरकार को लगा कि ये शो गलत मैसेज देगा।

3. बिग बॉस (Bigg Boss Show)
सलमान खान का रियलिटी शो बिग बॉस की न सिर्फ इंडिया, बल्कि इंटरनेशनल भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। लेकिन पाकिस्तान ने इस पर बैन लगाया है। दरअसल, बिग बॉस के कुछ सीजन पाकिस्तान में भी टेलीकास्ट हुए, लेकिन बाद में जब शो में गाली गलौज और लड़ाई-झगड़े बढ़ गए तो पाकिस्तान ने इस पर बैन लगा दिया।

यह भी पढ़ें:
Video: 43 साल की ये एक्ट्रेस लगती है 21 साल की, गोवा वेकेशन की वीडियो की शेयर

4. ये हैं मोहब्बतें (Ye Hain Mohabbatein Serial)
दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल का ये टीवी शो इंडिया में खूब पसंद किया गया है, लेकिन पाकिस्तान की सरकार ने इस शो को वहां पर बैन कर रखा था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें शो की थीम पसंद नहीं आई थी।

5. कुबूल है (Qubool Hai Serial)
सुरभि ज्योति और करण सिंह ग्रोवर का शो कुबूल है काफी पॉपुलर शो है, जिसे मुस्लिम फैमिली को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। लेकिन पाकिस्तान में यह शो बैन रहा।

यह भी पढ़ें:
Photos: इस एक्ट्रेस का बोल्ड फोटोशूट हुआ वायरल, 'Naagin 7' का ऑफर मिलते ही दिए कातिलाना पोज

इन टीवी शोज के अलावा इस लिस्ट में थपकी प्यार की और मे आई कम इन मैडम? भी शामिल है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/zfEhBa1