Thursday, January 18, 2024

नयनतारा ने 'जय श्री राम' लिख कर मांगी माफी, भगवान राम को मांसाहारी बताने पर मचा था बवाल

'अन्नपूर्णानी' को लेकर बीते दिनों काफी विवाद चला है।फिल्म में हिंदुओं के धार्मीक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। लोगों के बीच फिल्म को लेकर गुस्सा इसलिए ज्यादा भड़क गया था क्यूंकि इसमें भगवान राम को मांसाहारी बताया गया था। बता दें कि फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज हुई थी। 29 दिसंबर को ओटीटी प्लैटफार्म नेटफ्लिक्स पर आई थी। इस फिल्म को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि, इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स से हटा दिया गया और FIR तक दर्ज हो गई।

नयनतारा ने मांगी माफी
नयनतारा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लोगों से माफी मांगी है। उन्होंने नोट की शुरुआत में ओम और जय श्री राम लिखा था। इसके बाद वो लिखती हैं कि 'मैं ये नोट काफी भारी मन से लिख रही हूं। मेरी फिल्म अन्‍नपूर्णी ना सिर्फ एक फिल्म है बल्कि ये फिल्म लोगों को अपनी लाइफ में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट भी करती है।'

'मैं भगवान की पूजा करती हूं,मंदिर जाती हूं'
उन्होंने आगे लिखा कि हम इस फिल्म के जरिए एक पॉजिटिव मैसेज देना चाहते थे, लेकिन अनजाने में हमने कुछ लोगों की भावनाओं को आहत पहुंचाई. मेरा या मेरी टीम का ऐसा कोई मक्सद नहीं था कि हम लोगों को तकलीफ पहुंचाए. मैं खुद भी वह इंसान हूं जो भगवान को मनाती है। मैं भगवान की पूजा करती हूं, मंदिर जाती हूं. इसलिए ये सबसे अंतिम चीज होगा जो मैं लोगों के साथ करूंगी। मैंने जिन लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, उन सभी से माफी मांगना चाहती हूं। पिछले दो दशक के फिल्मी करियर में मेरी मक्सद सिर्फ और सिर्फ पॉजिटिविटी फैलाना रहा है।'

भगवान राम को मांसाहारी बताने पर मचा था बवाल
फिल्म में भगवान हिंदुओं के भावनाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। मूवी में भगवान श्रीराम को ‘मांस खाने वाला’ बताया गया है। जिस वजह से लोग भड़क उठे थे और नेटफ्लिक्स को बैन करने की मांग शुरु कर दी थी। इस फिल्म को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि,नेटफ्लिक्स ने फौरन इसपर फौरन एक्शन लिया और ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने का फैसला लिया था.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/L9FdeIu