Tuesday, January 16, 2024

Ram Mandir Inauguration: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, 'भगवान राम-सीता' को विशेष न्योता, जानें जाएंगे या नहीं

जल्द ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। जिसके लिए कई जानी-मानी हस्तियों को इनविटेशन भेजा जा रहा है। वहीं रामायण से मशहूर हुए एक्टर अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को भी इनवाइट किया गया है।

राम मंदिर पर अरुण गोविल
रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने अरुण गोविल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ''अयोध्या का राम मंदिर हमारा राष्ट्र मंदिर साबित होगा। दुनियाभर में जो संस्कृति पिछले कुछ वर्षों में धूमिल हो गई थी, यह मंदिर फिर से एक संदेश देगा जो हमारी संस्कृति को मजबूत करेगा। यह एक विरासत है जो होगी पूरी दुनिया को ज्ञात यह मंदिर प्रेरणा का स्रोत बनेगा, यह हमारी आस्था का केंद्र है, यह हमारा गौरव होगा, यह हमारी पहचान बनेगा। हमारी नैतिकता को सभी को अपनाना चाहिए। मुझे नहीं पता था कि भगवान राम का अभिषेक इस तरह होगा, इतना बड़ा आयोजन होगा, ये मेरे जीवन की सबसे बड़ी घटना है। इतनी भावना और ऊर्जा है कि पूरा देश जहां-जहां भगवान राम हैं, सिर्फ राम का ही नाम ले रहा है. जो लोग राम को मानते हैं, वहां इतनी खुशी का माहौल है, इसकी कल्पना नहीं थी, इसलिए इसका एहसास बहुत सुखद है कि हम ऐसे पल के साक्षी बनने जा रहे हैं।"


राम मंदिर पर दीपिका चिखलिया
देवी सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने कहा, ''हमारी छवि लोगों के दिलों में बस गई है, राम मंदिर बनने के बाद भी मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव आएगा, राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की जा रही है। लोगों ने बहुत प्यार दिया है। रामायण के किरदारों को आगे भी ऐसा ही प्यार मिलता रहेगा।''


यह भी पढ़ें: अनुष्का-विराट को मिला राम मंदिर का इनविटेशन, अयोध्या से है एक्ट्रेस का ये स्पेशल कनेक्शन



इन सितारों को मिला न्योता
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इससे पहले कई दूसरे सितारों को भी राम मंदिर के उद्धाटन समारोह का न्योता मिल चुका है। हाल ही में सिंगर आशा भोसले को भी न्योता मिला था। इसके अलावा अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, अरुण गोविल और अजय देवगन को भी समारोह में शिरकत करने के लिए कार्ड मिला है। वहीं साउथ के कई सुपरस्टार्स को भी प्राण प्रतिष्ठा का बुलावा भेजा गया है। इनमें रजनीकांत, चिरंजीवी, यश, मोहनलाल और ऋषभ शेट्टी का नाम भी शामिल है।


यह भी पढ़ें: 50 की उम्र में ट्विंकल खन्ना ने की MA, तो भावुक हुए अक्षय कुमार, बोले- काश मैंने भी पढ़ाई...



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/hw6AB1F