Thursday, January 4, 2024

Deepika Padukone Birthday: शांतिप्रिया, लीला, पीकू, पद्मावती जैसे किरदारों में भूमिका निभा बनी बॉलीवुड क्वीन, पढ़ाई छोड़ उठाना पड़ा था ये कदम

दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का करियर बेहद शानदार रहा है। 'ओम शांति ओम' में शांतिप्रिया की बात हो या लीला, वेरॉनिका, पीकू, पद्मावती, मस्तानी, के किरदार की अपनी फिल्मों से वो दर्शकों के बीच छा गईं। आज दीपिका पादुकोण अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। दीपिका के करियर से जुडी कुछ ऐसी बातें भी हैं जिसे सब नहीं जानते जैसे की उनके ऐसे किरदार के बारे में जिनमें समानता रही।

इस फिल्म से किया डेब्यू
बॅालीवुड में दीपिका पादुकोण ने फिल्म 'ओम शांति ओम' से डेब्यू किया था। यह फिल्म 2006 में रिलीज हुई थी। आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण की पहली कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' थी, जिसमें वो एक्टर उपेन्द्र के साथ नजर आई थी। जिसके बाद दीपिका ने 'ओम शांति ओम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

कॉमन किरदार
दीपिका पादुकोण की पहली कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' थी, इस फिल्म में दीपिका ऐश्वर्या ताई के किरदार में नजर आई थीं। वहीं हाल ही में रिलीज हुई दीपिका की फिल्म 'जवान' में एक बात काॅमन रही है। एक्ट्रेस 'जवान' में ऐश्वर्या राठौड़ के किरदार में दिखी थीं। यानी की दोनों फिल्मों में एक ही नाम के किरदार के कारण समानता दिखी।

दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्में (Deepika Padukone Movies)
दीपिका पादुकोण के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस का नाम बॉलीवुड की मोस्ट सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में सबसे टॉप पर है। साल 2007 में 'ओम शांति ओम' से डेब्यू करने के बाद चैन्नई एक्सप्रेस, छपाक, राम लीला, पद्मावत जैसी कई सुपरहिट देने के बाद दीपिका ने साल 2023 में पठान और जवान से फिल्मी फैंस को इंप्रेस किया है। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2024 में दीपिका 'फाइटर', 'कल्कि 2898 एडी' जैसी बिग बजट फिल्मों में नजर आने वाली हैं।

इस तरह रही शुरुआत
2004 में, दीपिका ने फैशन मॉडलिंग की ओर रुख किया। अभिनेत्री बचपन में कुछ विज्ञापनों में भी दिखाई दीं। उन्होंने 10वीं बोर्ड परीक्षा के बाद मॉडलिंग को अपने फुल टाइम करियर के रूप में अपनाना शुरू कर दिया था। 2005 में, अभिनेत्री ने अपना रनवे डेब्यू किया और बाद में किंगफिशर फैशन अवार्ड्स में "मॉडल ऑफ द ईयर" का पुरस्कार जीता। एक्ट्रेस ने दिवंगत डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स के लिए रैंप वॉक भी किया, जिनके सुझाव पर मलायका अरोड़ा ने 'ओम शांति ओम' के लिए उनका नाम फराह खान को दिया। फिल्मों से पहले उनका पहले एक्ट्रेस ने हिमेश रेशमिया के एल्बम 'आप का सुरूर' के म्यूजिक वीडियो 'नाम है तेरा' में दिखाई दीं।


यह भी पढ़ें: अब कन्नड़ में काम करेंगी करीना कपूर, 'टॉक्सिक' में KGF स्टार यश की बन सकती हैं हीरोइन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/eiCJRYE