Wednesday, September 20, 2023

दिलीप कुमार के बाद देव आनंद का आइकॉनिक बंगला भी बिका, बच्चों ने अरबों में किया सौदा

Dev Anand’s Juhu bungalow sold: हिन्दी सिनेमा के सबसे मशहूर एक्टर्स में से एक मरहूम देव आनंद के मुंबई स्थित बंगले को बेच दिया गया है। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, जुहू स्थित इस बंगले को देव आनंद के परिवार ने 350 से 400 करोड़ रुपए बेचा गया है। देव आनंद ने ये बंगला 1950 में बनाया था। इस बंगले में देव आनंद अपनी पत्नी कल्पना कार्तिक और बच्चों सुनील आनंद और देविना आनंद के साथ 40 साल से ज्यादा समय तक रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक, बंगले को एक रियल एस्टेट कंपनी ने खरीदा है जो इसे तोड़कर इसकी जगह 22 मंजिला टावर बनाएगी। देव आनंद के बच्चों, सुनील और देविना ने इसके रखरखाव में आ रही चुनौती को देखते हुए इस संपत्ति को बेचने का फैसला लिया है। सुनील अमेरिका में रहते हैं, तो देविना अपनी मां कल्पना के साथ ऊटी में रहती हैं।

दिलीप कुमार का बंगला भी बिक चुका
हिन्दी सिनेमा के महान एक्टर मरहूम दिलीप कुमार के मुंबई के पाली हिल इलाके के बंगले को भी बेचे जाने की बात बीते महीने सामने आई थी। दिलीप कुमार के बंगले को तोड़कर इस जगह पर एक रेजिडेंशियल बिल्डिंग बनाई जाए। मुंबई के सबसे महंगे इलाके में बने इस बंगले की 1.75 लाख वर्ग फुट जमीन पर 11 मंजिला अपार्टमेंट बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: एक्टर विजय एंटनी पर टूटा दुखों का पहाड़, फंदे से लटकती मिली 16 साल की बेटी की लाश



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/M4yC52B