Thursday, September 28, 2023

जवान-गदर 2 का तूफान हुआ शांत! 'फुकरे 3', 'द वैक्‍सीन वॉर' और 'चंद्रमुखी 2', के बीच अब जंग

Box Office collection Report Thursday: शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ और सनी देओल की गदर 2 फिल्म की कमाई अब दिनों दिन कम होती जा रही है। जवान की सुनामी में गदर 2 की कमाई के मामले में कमर टूट गई थी। लेकिन अब बॉक्स ऑफिस कलेक्‍शन में कई सारी फिल्में पैसा कमाने के दौड़ में शामिल हो गई हैं।

आइए जानते हैं कौन से फिल्में जवान को दे रही टक्कर
गुरुवार को सुबह के शोज में दर्शकों का रुझान 'फुकरे 3' और शाहरुख खान की 'जवान' की ओर ज्‍यादा दिखा है। जबकि एडवांस बुकिंग के मामले में विवेक अग्‍न‍िहोत्री की 'द वैक्‍सीन वॉर' बुरी तरह पिछड़ी है। यह फिल्‍म पूरी तरह से स्‍पॉट बुकिंग के भरोसे थ‍िएटर्स में उतरी है।

ओपनिंग डे पर 4-6 करोड़ कमा सकती है 'चंद्रमुखी 2'
Chandramukhi 2 Box Office Prediction: तमिल हॉरर फिल्‍म 'चंद्रमुखी 2' मूल रूप से तमिल भाषा में ही रिलीज हुई है। जबकि हिंदी, मराठी में भी इसे गिने-चुने स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। राघव लॉरेंस स्‍टारर इस फिल्‍म के पहले पार्ट को दर्शकों ने बढ़‍िया रेस्‍पॉन्‍स दिया था। फ्रेंचाइजी की इस दूसरी फिल्‍म की एडवांस बुकिंग से महज 2.60 करोड़ रुपये की कमाई हुई है। ओपनिंग डे पर सुबह के शोज में स्‍पॉट बुकिंग का रेस्‍पॉन्‍स थोड़ा ठंडा रहा है। ऐसे में 'चंद्रमुखी 2' पहले दिन 4-6 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन करती हुई नजर आ रही है।

फुकरे 3' को मिलेगी बॉक्स ऑफिस पर बंपर शुरुआत?
फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी 'फुकरे 3' का हर कोई बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है। कॉमेडी से भरपूर 'फुकरे 3' को लेकर फैंस के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। बॉक्स ऑफिस ट्रैकर सचनिल्क के शुरुआती आंकड़ों को मानें तो पहले दिन 'फुकरे 3' बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत कर सकती है। इसकी कमाई पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 8-10 करोड़ के बीच में कारोबार हो सकती है।

'द वैक्सीन वॉर'
'द कश्मीर फाइल्स' की अपार सफलता के बाद अब निर्देशक विवेक अग्निहोत्री फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' लेकर आए हैं। कोरोना काल के दौरान भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा बनाई गई को-वैक्सीन की कहानी दर्शाती इस फिल्म से मेकर्स को काफी उम्मीद हैं।

यह भी पढ़ें: OTT Release this weak: 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक मौजा ही मौजा, ओटीटी पर 'खुफिया', 'चूना' और 'कुशी' का मचेगा बवाल

वैक्सीन वॉर के ओपनिंग डे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के अनुमानित आंकड़े की तरफ तो ये मूवी पहले दिन 5-7 करोड़ के बीच में कारोबार से खाता खोल सकती है। इस फिल्म में नाना पाटेकर, पल्लवी जोशी, राइमा सेन और अनुपम खेर जैसे कई कलाकार अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।

इसके हिसाब से देखा जाए तो इस बॉक्स ऑफिस क्लैश में संभावित प्रीडिक्शन के आधार पर 'फुकरे 3' फिल्म 'द वैक्सीन वॉर', जवान और अन्य फिल्मों पर भारी पड़ती नजर आ रही है।

बॉक्स ऑफिस ट्रैकर सचनिल्क के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, 20वें दिन जवान ने 5 करोड़ की कमाई की है, जिसके बाद भारत में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 571.28 करोड़ हो गया है। वहीं दुनियाभर में यह आंकड़ा 1015 करोड़ पार कर चुका है। जबकि इंडिया ग्रॉस 680.25 करोड़ हो चुका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/jSQPJV1