Tuesday, September 5, 2023

KBC 15: 21 साल के जसकरण नहीं दे सके 7 करोड़ के इस सवाल का जवाब, आपको पता है जवाब?

KBC 15: लोकप्रिय टीवी सो 'कौन बनेगा करोड़पति' इन दिनों प्रसारित हो रहा है। इस क्विज शो को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। अमिताभ बच्चन के इस शो में पंजाब के 21 साल के जसकरण सिंह करोड़पति बने हैं। जसकरण सीजन के पहले करोड़पति बने लेकिन वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे सके। ऐसे में वह शो से क्विट कर गए। आइए बताते हैं कि 7 करोड़ के लिए क्या सवाल अमिताभ बच्चन ने जसकरण से पूछा था।


मंगलवार को केबीसी के शो में होस्ट अमिताभ बच्चन ने जसकरण सिंह से 7 करोड़ का सवाल पूछा। ये सवाल था- पद्म पुराण के अनुसार, किस राजा को हिरण के श्राप के कारण सौ साल तक बाघ के रूप में रहना पड़ा था? इस सवाल के जवाब के लिए विकल्प थे- ए- क्षेमधूर्ति, बी- धर्मदत्त, सी- मितध्वज और डी- प्रभंजन।

शो में पहले ही 1 करोड़ जीत चुके जसकरण इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे। उन्होंने रिस्क नहीं लिया और 1 करोड़ की पुरस्कार राशि के साथ शो छोड़ने का फैसला किया। जसकरण के क्विट करने के फैसले के बाद अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का सही जवाब बताया। इस सवाल का सही जवाब था- विकल्प D यानी प्रभंजन।

पंजाब के खालरा के रहने वाले जसकिरण एक यूपीएससी अभ्यर्थी हैं और कैटरर्स के परिवार से आते हैं। जसकरण के पास 7 करोड़ रुपए जीतने का मौका था लेकिन वह सवाल का जवाब नहीं दे सके। अगर जसकरण इस सवाल का भी जवाब दे देते तो एक इतिहास बनाते, वो सीजन के पहले कंटेस्टेंट बनते, जिसके हिस्से में 7 करोड़ रुपए आते।

यह भी पढ़ें: KBC 15: अमिताभ बच्चन क्यों बोले- मैंने भी शाहरुख के साथ सारी फिल्में लेट लेटकर ही की हैं



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/fkhl9qC