Tuesday, June 27, 2023

Amitabh Bachchan: बग ब न KBC क करस पर बठन स पहल रख थ शरत! कह- पहल य पर कर फर

Amitabh Bachchan: सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन ने कई भारतीय भाषाओं में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। वहीं, सुपरस्टार का टेलीविजन करियर भी बेहद सफल रहा है। अमिताभ ने क्विजिंग आधारित गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के तीसरे सीजन को छोड़कर सभी सीजन होस्ट किए हैं। तीसरे सीजन को साल 2007 में शाहरुख खान ने होस्ट किया था। वहीं, अब अमिताभ के इस शो को होस्ट करने के पीछे की एक बड़ी वजह सामने आई है। आपको बता दें, अमिताभ बच्चन ने इसके लिए एक शर्त रखी थी….चलिए आपको बताते हैं क्या थी वो शर्त…

अमिताभ ने रखी थी यह शर्त
साल 2000 की शुरुआत में ब्रिटिश टेलीविजन गेम शो 'हू वॉन्ट्स टू बी अ मिलियनेयर' के भारतीय रूपांतरण की मेजबानी के लिए बिग बी से बात कि गई थी। उस समय अमिताभ की फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, लेकिन वह छोटे पर्दे का रुख करने के लिए पूरी तरह तैयार नहीं थे। यही कारण रहा कि अमिताभ ने अपना आखिरी निर्णय लेने से पहले केबीसी के निर्माण करने वाले सिद्धार्थ बसु से कहा- वह पहले लंदन के एल्सट्री स्टूडियो में ओरिजनल शो की लाइव रिकॉर्डिंग देखेंगे, फिर अपना फैसला सुनाएंगे।

सिद्धार्थ बसु ने किया था खुलासा
क्रिस टैरेंट के जरिए होस्ट किए गए गेम शो को देखने के बाद अमिताभ ने अपना मन बना लिया, और इसके साथ जुड़ गए। इस बात का खुलासा साल 2021 में सिद्धार्थ बसु ने किया, जो केबीसी के कई सीजन का निर्माण कर चुके हैं। एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ बसु ने बताया था, "किसी भी मेगास्टार ने भारत में या कहीं और टीवी शो की मेजबानी नहीं की है। इरादा सबसे बड़े धमाके को संभव बनाने का था। अमिताभ बच्चन को टीवी करने के बारे में अपना मन बनाने में कुछ समय लगा। आम तौर पर उन्हें ऐसा न करने की सलाह दी जा रही थी। हालांकि, उन्होंने अपना मन बनाने से पहले लंदन में मूल शो की रिकॉर्डिंग देखने का फैसला किया और फिर इसे करने के लिए हां कर दिया।"

'केबीसी 15' के साथ लौटेंगे बिग बी
अमिताभ बच्चन इस साल के अंत में 'कौन बनेगा करोड़पति 15' को होस्ट करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। केबीसी के अलावा, 80 साल के एक्टर को साल 2009 में विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस सीजन तीन' की मेजबानी करते देखा जा चुका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/LmZaepQ