Friday, June 16, 2023

Adipurush day 1: आ गय आदपरष क फरसड ड कलकशन जबरदसत रह ओपनग पहल दन ह बनय रकरड

Adipurush day 1: निर्देशक ओम राउत की बहुचर्चित फिल्म आदिपुरुष रिलीज हो गई है। यह फिल्म पांच भाषाओं हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम के साथ 6200 स्क्रीन पर रिलीज की गई है। हिंदी भाषा में इस फिल्म को अकेले 4 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। प्रभास, कृति सेनन की मूवी के कुछ सीन्स को लेकर सोशल मीडिया पर एक्टर्स को ट्रोल किया जा रहा है। Sacnilk की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने ओपनिंग डे पर करीब 90 करोड़ रुपए की कमाई की Koimoi ने अपने रिपोर्ट में फिल्म की कमाई को लेकर बताया कि पहले दिन लगभग 80 करोड़ रुपए की कमाई हुई है।

फिल्म ने पहले दिन की धमाकेदार ओपनिंग
फिल्म ने अपने पहले दिन 80-90 करोड़ रुपए की ओपनिंग की है। हालांकि यह फिल्म के अभी अनुमानित आंकड़े हैं, जो नाइट शो को जोड़े बिना है। फिल्म आदिपुरुष ने अकेले हिंदी में 45 करोड़ रुपए की कमाई की है।

इस फिल्म ने हिंदी भाषी राज्यों में सबसे ज्यादा कमाई की है। इसके अलावा प्रभास की फिल्म ने अन्य भाषाओं में मिलाकर कमाई की है। ऐसे में तमाम ट्रेड एनालिस्ट्स का मानना है कि प्रभास की यह फिल्म इस वीकेंड धमाकेदार कमाई करने वाली है।

500 करोड़ के भारी-भरकम बजट में बनी है आदिपुरुष
आपको बता दें कि फिल्म आदिपुरुष में साउथ के सुपरस्टार प्रभास 'राम भगवान' का किरदार निभा रहे हैं और कृति सेनन 'मां सीता' का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। इसके अलावा देवदत्त नागे 'भगवान हनुमान' के किरदार में नजर आएंगे और सैफ अली खान 'रावण' की भूमिका तो वहीं "प्यार का पंचनामा" के एक्टर सनी सिंह 'लक्ष्मण' की भूमिका निभा रहे हैं। रामायण पर बेस्ड इस फिल्म को 500 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनाया गया है। धीरे-धीरे यह फिल्म कई और रिकॉर्ड बनाएगी ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ALmcuYr