Saturday, June 24, 2023

1920 Horrors Of The Heart day 2: बड बजट क आदपरष क आग 1920 न कय कमल दसर दन क कलकशन न चकय

1920 Horrors Of The Heart day 2: सिनेमाघरों में इस वक्त फिल्म 'आदिपुरुष' लगी हुई है। आमतौर पर बड़े बजट की फिल्म को देखते हुए अन्य मेकर्स अपनी फिल्मों की रिलीज डेट्स को 2-3 हफ्ते तक आगे बढ़ा देते हैं। सिनेमाघरों में 'आदिपुरुष' के साथ 'जरा हटके जरा बचके' भी लगी हुई है जो अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इसी शुक्रवार को अविका गौर की डेब्यू फिल्म '1920: हॉरर ऑफ हार्ट्स' रिलीज हुई। टीवी के दर्शक अविका को 'बालिका वधू' से जानते हैं। उनकी पहली फिल्म ने अपने कलेक्शन से सभी को सरप्राइज कर दिया। 'आदिपुरुष' को नकारने के बाद दर्शक इस फिल्म को देखने पहुंच रहे हैं।

कलेक्शन ने किया हैरान
'1920: हॉरर ऑफ हार्ट्स' इसी शुक्रवार यानी 23 जून को रिलीज हुई। फिल्म की कोई मार्केटिंग नहीं दिखी। साथ ही यह सीमित संख्या में ही स्क्रीन पर रिलीज हुई। ओपनिंग डे के बाद शनिवार को भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से कहीं अच्छी कमाई की।


फिल्म के कलेक्शन ने जरूर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अनुमान लगाया जा रहा था कि पहले दिन फिल्म 25 से 50 लाख तक ही कमा पाएगी लेकिन जो हुआ उसने सभी को सरप्राइज कर दिया। फिल्म पहले दिन उम्मीद से दोगुना कमाई कर गई और दूसरे दिन का कलेक्शन उससे भी ज्यादा रहा।

कितना रहा कलेक्शन
फिल्म में अविका गौर के साथ राहुल देव, बरखा बिष्ट, रणधीर राय, केतन कुलकर्णी और अमित बहल हैं। शुक्रवार को करीब 2.34 करोड़ का कलेक्शन हुआ। हिंदी में फिल्म की कमाई 1.48 करोड़ और तेलुगू-तमिल में 86 लाख था। अनुमान है कि शनिवार को फिल्म का कलेक्शन 2.70 करोड़ से ज्यादा रहेगा। इस तरह दो दिन में फिल्म का कलेक्शन 5 करोड़ हो सकता है।

मेकर्स को मुनाफे का अनुमान
इस फ्रेंचाइजी की पिछली फिल्म '1920 लंदन' 2016 में आई थी जो कि बड़े सेटअप में बनी थी। उस फिल्म ने पहले दिन 2.50 करोड़ कमाए थे। फिल्म का लाइफटाइम कलेक्शन 15.45 करोड़ रहा था। अब देखना होगा कि अविका गौर की यह फिल्म कितना जुटा पाती है। '1920: हॉरर ऑफ हार्ट्स' ने जिस तरह की शुरुआत की है उससे मेकर्स को मुनाफा होना चाहिए। इसका बजट 10 करोड़ रुपए है जिसमें से बड़ा हिस्सा डिजिटल, सैटेलाइट और म्यूजिक राइट्स से पहले ही निकल चुका है।

फ्रेंचाइजी की पहले की फिल्में
बता दें कि '1920' सीरीज की पहली दो फिल्में विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट की थी। तीसरी फिल्म के डायरेक्टर टीनू सुरेश देसाई थे। चौथी फिल्म '1921 'नाम से आई जिसे फिर से विक्रम भट्ट ने डायरेक्ट किया। अब विक्रम भट्ट की बेटी कृष्णा भट्ट ने '1920: हॉरर ऑफ हार्ट्स' की डायरेक्टर हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/I2iML1m