Sunday, May 28, 2023

कमल हासन के बाद अनुराग कश्यप ने 'दे केरल स्टोरी' को बताया प्रोपेगेंडा, बैन करने पर कही बड़ी बात

सुदीप्तो सेन (Sudipto Sen) के निर्देशन में बनी फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है। हालांकि इन विवादों का फिल्म की कमाई पर कतई असर नहीं पड़ रहा है। जिसके चलते यह बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। हाल ही में साउथ सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Haasan) ने अदा शर्मा स्टारर 'द केरल स्टोरी' को प्रोपेगेंडा बताया था। उन्होंने कहा था कि वह प्रोपोगेंडा फिल्मों के खिलाफ हैं। अब इस लिस्ट में डायरेक्टर अनुराग कश्यप का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने फिल्म पर बड़ी बात कह दी है।

वहीं जब फिल्म निर्माता से पूछा गया कि क्या वह देश के सामाजिक-राजनीतिक माहौल को देखते हुए अपनी पसंद की फिल्में बना सकते हैं? इस पर उन्होंने कहा कि अगर आप ईमानदार हैं तो बेशक आप कर सकते हैं। वे ऐसी किसी भी चीज को बंद नहीं कर सकते जो तथ्यात्मक हो और पक्ष नहीं ले रही हो। अनुराग कश्यप ने आगे कहा कि प्रोपेगेंडा फिल्म का काउंटर करने के लिए फिल्म बनाने में बेईमानी भी हो सकती है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो वे इससे लड़ नहीं सकते।

गौरतलब है कि 'द केरल स्टोरी' को 5 मई को सिनमाघरों में रिलीज किया गया था। हालांकि उस समय फिल्म को समुदायों के बीच तनाव के डर से पश्चिम बंगाल सरकार ने बैन कर दिया था। जबकि तमिलनाडु सरकार ने सिनेमाघरों ने कानून-व्यवस्था की स्थिति और खराब दर्शकों की संख्या का हवाला देते फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने का फैसला लिया था। हालांकि सुप्रीत कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार के आदेश पर रोक लगाई थी। साथ ही तमिलनाडु सरकार से फिल्म को देखने वालों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा था।

यह भी पढ़े - 'वीर सावरकर' के लुक में छा गए रणदीप हुड्डा, टीजर देख तारीफ करते नहीं थक रहे फैंस



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/1ghwt3M