Tuesday, May 23, 2023

Elon Musk की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, Twitter हेडक्वार्टर्स को होटल की तरह इस्तेमाल करने पर हुई छानबीन शुरू

लन मस्क (Elon Musk) ने पिछले साल 27 अक्टूबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स खर्च करने पड़े। ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से ही एलन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ ही कंपनी में भी कई तरह के बदलाव करने शुरू कर दिए। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद कई लोगों की ट्विटर से छुट्टी हो गई। साथ ही एलन ने ट्विटर का वर्क कल्चर भी पूरी तरह से बदल दिया। पर एलन ने ट्विटर के बारे में ऐसा फैसला भी लिया, जिसकी वजह से अब उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।


एलन के किस फैसले की वजह से बढ़ सकती हैं उनकी मुश्किलें?

एलन ने ट्विटर को खरीदने के बाद से ही कंपनी के वर्क कल्चर को पूरी तरह से बदल दिया। वर्क फ्रॉम होम को खत्म करने के साथ ही एलन ने ट्विटर के बचे हुए वर्कर्स को हार्डकोर तरीके से काम करने के लिए कहा। इसलिए लिए अगर उन्हें पूरी रात ऑफिस में भी रुकना पड़े, इसके लिए भी एलन ने कहा। ऐसे में देर रात तक ट्विटर के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) स्थित ट्विटर हेडक्वॉर्टर्स में काम करने वाले वर्कर्स के लिए एलन ने ट्विटर हेडक्वॉर्टर्स में ही बेडरूम्स का निर्माण कराया। इस वजह से अब एलन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

twitter_headquarters.jpg


यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी मिले प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई बिज़नेस लीडर्स से, भारत में निवेश के लिए दिया आमंत्रण

एलन के खिलाफ हुई छानबीन शुरू


ट्विटर हेडक्वॉर्टर्स को होटल की तरह इस्तेमाल करने पर एलन के खिलाफ बिल्डिंग कोड का उल्लंघन करने का आरोप है। इस आरोप के चलते एलन पर छानबीन भी शुरू हो चुकी है। एलन के इस फैसले के खिलाफ कंपनी के कुछ पुराने वर्कर्स ने शिकायत की थी जिस पर अब एलन के खिलाफ छानबीन की जा रही है। ऐसे में अगर छानबीन में एलन का ट्विटर हेडक्वॉर्टर्स को होटल की तरह इस्तेमाल करना कैलिफोर्निआ (California) के नियम के खिलाफ पाया जाता है तो एलन के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी ने पापुआ न्यू गिनी में चलाया देसी खाने का जादू, विदेशी राजनेता भी हुए दीवाने



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/za4GNbL