Tuesday, May 9, 2023

विवेक अग्‍नहोत्री ने ममता बनर्जी को भेजा लीगल नोटिस, कहा- साबित करें 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' प्रोपेगेंडा फिल्म है

Vivek Agnihotri: विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित‘द कश्मीर फाइल्स’रिलीज होने के साथ से ही चर्चा में बनी हुई है। अब एक बार फिर फिल्म चर्चा में आ गई है। दरअसल में ममता बनर्जी ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। उस दौरान उन्होंने द केरल स्टोरी को लेकर कई सवाल खड़े किए थे। इस दौरान उन्होंने द कश्मीर फाइल्स को लेकर भी सवाल खड़े किए थे। उनका कहना था कि द कश्मीर फाइल्स क्यों बनी? द केरल स्टोरी क्यों बनी? जो कि कहानियों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा ऐसी फिल्में समाज के एक निश्चित वर्ग को अपमानित करने के लिए बनाई गई हैं। अब इस पर पलटवार करते हुए विवेक अग्‍नहोत्री ने ममता बनर्जी को लीगल नोटिस भेजा है और कहा है कि साबित करो 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' प्रोपेगेंडा है।

इस कानूनी नोटिस में विवेक अग्‍निहोत्री ने ममता बनर्जी से जवाब मांगा है कि अपने भाषण में उन्‍होंने जो आरोप लगाए हैं, उसका तथ्‍य क्‍या है? इसके साथ ही 'द केरल स्‍टोरी' के प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह ने भी बंगाल में बैन को चैलेंज करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

मीडिया से बातचीत के दौरान Vivek Agnihotri ने कहा, 'पिछले कई वक्‍त से मैं खामोश था। कोई भी मुख्‍यमंत्री, चाहे तो दिल्‍ली के चीफ मिनिस्‍टर हो, या बड़े-बड़े पत्रकार हों, राजनेता हों, ये कभी भी उठकर यह कह देते थे कि The Kashmir Files एक प्रोपेगेंडा फिल्‍म है। अब मुझे लगा कि बहुत हो चुका है। जो भी यह कहता है कि यह प्रोपेंगेडा है वह आकर यह साबित करे कि इसमें कौन सा डायलॉग, कौन सा सीन, कौन सा फैक्‍ट है प्रोपेगेंडा है। हमारी तरफ से फिल्‍म के जो प्रोड्यूसर हैं, श्री अभ‍षिेक अग्रवाल, पल्‍लवी जोशी जी और मैं हमारी तरफ से एक बहुत ही सख्‍त और लीगल कार्रवाई हम करेंगे।'

यह भी पढ़ें- 'खतरों के खिलाड़ी 13' के लिए Archana Gautam ने की ताबड़तोड़ पैकिंग

विवेक ने कहा आपको क्या लगता है कि यह कश्मीरी लोगों को बदनाम करने के लिए किस आधार पर किया गया था? आप किस आधार पर इतनी दुर्भावना से कहते हैं कि इसे एक राजनीतिक दल के जरिए वित्तपोषित किया जाता है? मैं आपके खिलाफ मानहानि का मुकदमा और नरसंहार खंडन का मामला क्यों न दर्ज करूं? और फिल्म को द दिल्ली फाइल्स कहा जाता है न कि बंगाल फाइल्स और कोई मुझे चुप नहीं करा सकता है।

द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ममता बनर्जी पर फिल्म को बदनाम करने का आरोप लगाया है। जिसके कारण उन्होंने इस पर लीगल एक्शन लेते हुए मुख्यमंत्री को कानूनी नोटिस भेजा है। यह नोटिस निर्माता अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक की ओर से भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली रवाना हुए Parineeti-Raghav



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/t3WIEnx