Friday, August 11, 2023

Gadar 2 OMG 2: सनी देओल पर भारी पड़े अक्षय कुमार, जानें ऐसा अचानक क्या हो गया?

IMDb Rating of Gadar 2 & OMG 2: बॉलीवुड के दमदार एक्टर सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ शुक्रवार को थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म के साथ अक्षय कुमार की OMG 2 भी रिलीज हुई। दोनों फिल्मों को अच्छा रिस्पांस मिला है लेकिन दोनों फिल्मों की कमाई में कोई मुकाबला नहीं है।

जहां, गदर 2 को बंपर ओपनिंग मिली है वहीं, ओएमजी 2 को भी ठीक ठाक रिस्पांस मिला है। लेकिन अक्षय की फिल्म IMDb यानी इंटरनेट मूवी डाटाबेस पर बाजी मार गई है। इस रिपोर्ट में जानें गदर 2 और OMG 2 की IMDb रेटिंग क्या है। इससे पहले यह जान लीजिए कि IMDb पर मूवी रेटिंग कैसे होती है।

IMDb पर मूवी रेटिंग कैसे होती है?
IMDb पर मूवी रेटिंग रजिस्टर्ड यूजर्स के वोटों के औसत पर आधारित होती है। किसी फिल्म को जितने अधिक वोट मिलेंगे, रेटिंग उतनी ही अधिक सटीक होगी। हालाँकि, सभी वोट समान नहीं होते हैं। एक यूजर्स का वोट, जिसने कई फिल्मों को रेटिंग दी है, उस यूजर्स के वोट से अधिक मूल्यवान है, जिसने केवल कुछ फिल्मों को रेटिंग दी है। अब जानिए कितनी है गदर 2 और OMG 2 की IMDb रेटिंग।

गदर 2 की IMDb रेटिंग
गदर 2 ने भले ही बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन धूम मचाया हो, लेकिन IMDb पर फिल्म कुछ खास कमाल दिखाने में अभी तक सक्सेसफुल नहीं दिखी है। फिल्म गदर 2 की IMDb रेटिंग, 6.8 है। जो 2 हजार 400 लोगों के वोट्स के बाद एवरेज तय हुई है। फिल्म को 70.2% लोगों ने 10 रेटिंग, 5.2% लोगों ने 9 रेटिंग, 2.5% लोगों ने 8 रेटिंग, 2% लोगों ने 2 रेटिंग और 14.9% लोगों ने 1 रेटिंग दी है। अर्ली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गदर 2 ने पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की है।

OMG 2 ने IMDb पर मारी बाजी
बात करें अक्षय कुमार की फिल्म OMG 2 के बारे में तो बॉक्स ऑफिस पर गदर 2 के सामने हलकी साबित हुई है, लेकिन IMDb पर फिल्म ने बाजी मारी है। OMG 2 की IMDb रेटिंग 8.2 है। 40.4% यूजर्स ने फिल्म को 10 रेटिंग, 34.7% ने 9 रेटिंग, 15.2% ने 8 रेटिंग, 0.7% ने 2 रेटिंग और 6.8% ने 1 रेटिंग दी है। अर्ली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक OMG 2 ने पहले दिन 9.5 करोड़ का कलेक्शन किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/inbshjB