Friday, August 18, 2023

KBC 15: पूर्व मुख्यमंत्री पर पूछा 1 करोड़ का सवाल, कंटेस्टेंट ने मानी हार, क्या आप दे पाएंगे इसका सही जवाब?

KBC 15: टेलीविजन के पॉपुलर रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) में भोपाल के राहुल कुमार नेमा ने 14 प्रश्नों के जवाब देकर 50 लाख रुपए जीत लिए। राहुल शुक्रवार को रात में बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठे थे। 15वां सवाल एक करोड़ रुपए का था, लेकिन इसका जवाब उनके पास नहीं था। इसलिए उन्होंने क्विट कर लिया।

इससे पहले गुरुवार रात में उन्होंने 3 लाख 20 हजार रुपए जीत लिए थे। शुक्रवार रात 9 बजे से उन्होंने आगे का खेल शुरू किया था। 11वें, 12वें और 13वें प्रश्न का सही जवाब देकर वे एक करोड़ रुपए के लिए 14वां प्रश्न के पड़ाव पर पहुंच गए थे। जैसे ही शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट के सामने 15वां प्रश्न रखा वह डर गए। आईये आप भी देखिए क्या था वह प्रश्न…

यह था 1 करोड़ रुपए का जवाब
बिग बी ने राहुल से एक करोड़ रुपए के लिए 15वां प्रश्न पूछा था कि 'इनमें से किस पूर्व मुख्यमंत्री को साहित्य अकादमी पुरस्कार मिला है'? प्रश्न के चार ऑप्शन- ज्योति बसु, बीजू पटनायक, वीरप्पा मोइली और ईएमएस नंबूदरीपाड़ थे। राहुल इस प्रश्न का जवाब नहीं दे सके। इस प्रश्न का सही जवाब वीरप्पा मोइली था।

kbc_show_contestent.jpg

जैसे ही राहुल ने प्रश्न सुना वह जानते थे कि वह इसका सही जवाब नहीं दे पाएंगे। तो उन्होंने शो को क्विट करना सही समझा और उन्होंने 50 लाख रुपए की राशि जीत ली।

दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं राहुल
राहुल दुर्लभ गंभीर ऑस्टियोपोरोसिस बीमारी से पीड़ित हैं जिसमें हडि्डयां चटकती हैं। तमाम मुश्किलों के बावजूद वे जिंदादिल तरीके से रहते हैं। उनके इस जज्बे को बिग बी यानी सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने भी सराहा। राहुल मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक की भोपाल के शाहपुरा ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/xj9kKAw