Thursday, August 17, 2023

सुनामी की तरह आई सनी की ‘गदर 2’ ने ऐसा किया कमाल, तोड़ डाले ये 5 रिकॉर्ड

Gadar 2 Box Office Collection: 11 अगस्त को रिलीज हुई सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ लोगों को बेहद पसंद आ रही है। बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म ने धमाल मचा रखा है और स्वतंत्रता दिवस पर तो फिल्म ने बेहद शानदार कलेक्शन किया है। लोग फिल्म और खासकर सनी देओल पर अपना प्यार लुटाते नजर आ रहे हैं। ये फिल्म 2001 में आई गदर का सिक्वल है जो 22 साल बाद रिलीज हुई है। फिल्म ने महज पांच दिन में ही पांच नए रिकॉर्ड बना लिए है। आज हम आपको इस फिल्म के उन्हीं पांच रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। चलिए जान लेते हैं…

‘गदर 2’ के नाम हुए ये पांच रिकॉर्ड

स्वतंत्रता दिवस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी
फिल्म ‘गदर 2’ को 15 अगस्त पर बेहद शानदार प्यार मिला है मेकर्स ने पहले से ये उम्मीद जताई थी कि फिल्म इस दिन शानदार कमाई कर सकती है और ये उम्मीद पूरी हो भी गई है। ‘गदर 2’ ने वीकेंड से ज्यादा कमाई स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त पर की है। मंगलवार को इस फिल्म ने 55 करोड़ की कमाई की है। बता दें कि, इससे पहले ऐसा रिकॉर्ड साल 2012 में सलमान खान की आई फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने की थी। इस फिल्म का 15 अगस्त का कलेक्शन 32 करोड़ था।

सनी और अमीषा के करियर की ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी ‘गदर 2’
फिल्म ‘गदर 2’ सनी देओल और अमीष पटेल के करियर की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म ने पहले ही दिन 40 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

साल 2023 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म बनी
सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ इस साल की तीसरी ऐसी फिल्म बन चुकी है इस फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इस साल बॉक्स ऑफिस पर 200 का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म शाहरुख खान की ‘पठान’ है। इसके बाद अदा शर्मा कि फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ ने ये आंकड़ा पार किया और अब सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने ये आंकड़ा पार कर लिया है।

4 दिनों में किया 200 करोड़ का आंकड़ा पार
फिल्म ‘गदर 2’ का नाम शाहरुख खान और KGF स्टार यश की उस लिस्ट में शामिल हो गया है जिन्होंने महज 4 दिनों में 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। KGF और बाहुबली के बाद ‘गदर 2’ ऐसी फिल्म है जिसने सिर्फ 4 दिन में 200 करोड़ से ऊपर की कमाई की है।

कायम की नई मिसाल
सिनेमाजगत में कई ऐसी फिल्में हैं जो देशभक्ति से जुड़ी है। फिल्म ‘गदर 2’ ने देशभक्ति की नई मिसाल कायम की है और फिल्म ‘पठान’ के बाद हिन्दी सिनेमा की ऐसी दूसरी फिल्म है जिसे लोगों ने जमकर प्यार दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/zE3V47H