Thursday, August 10, 2023

Independence Day 2023: शहीदों की याद में बनीं ये फिल्में कर देंगी इमोशनल, OTT पर देखें देशभक्ति की मिसाल कायम करने वाली ये फिल्में

Independence Day Bollywood Patriotic Movies: देशभर में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस का जश्न बडे़ ही धूमधाम से मनाया जाएगा। हर तरफ देशभक्ति का माहौल छाया रहेगा। ऐसे में आप भी इस 15 अगस्त पर देशभक्ति पर आधारित फिल्मों को ओटीटी पर घर बैठे देखकर अपना मनोरंजन कर सकते हैं। हम आपको बता रहे हैं उन बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिनमें देशभक्ति की भावना को दिखाया गया है। साथ ही ये शानदार फिल्में किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने को मिलेंगी।

The Legend Of Bhagat Singh: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अजय देवगन की साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'द लीजेंद ऑफ भगत सिंह' को भी आप इस स्वतंत्रता दिवस पर देख सकते हैं। इस फिल्म में अजय ने देश के सबसे फेमस स्वंत्रता सेनानी रहे शहीद भगत सिंह का किरदार अदा किया है। अजय की ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देखने को मिलेगी।

Raazi: फिल्म राजी साल 2018 को रीलिज हुई थी। इसे मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। ऐ एक स्पाइ थ्रिलर फिल्म हैं। इसमें आलिया भट्ट और विकी कौशल मुख्य भूमिका में हैं। इसकी कहानी एक अंडरकवर रॉ एजेंट सहमत खान की है। जिसकी शादी उसके पिता एक पाकिस्तानी परिवार में कराते हैं ताकि उसे दुश्मन के बारे में कुछ मूल्यवान जानकारी मिल सके। ये मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद है।

Rang De Basanti: मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की मल्टी स्टारर फिल्म 'रंग दे बसंती' भी अपने आप में काफी बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म की कहानी में भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के बलिदान को दिखाया है। साथ ही ये फिल्म हमें बताते है कि मौजूदा समय में कैसे यूथ स्वंत्रता सेनानियों के बालिदान को भूल रही है। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखने को मिल जाएगी।

Uri-The Surgical Strike: सुपरस्टार विक्की कौशल की सुपरहिट फिल्म 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' साल 2016 में भारतीय सेना की ओर से पीओके में जाकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी पर आधारित है। ये फिल्म आपको ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर आसानी से देखने को मिल जाएगी।

Maa Tujhhe Salaam: मां तुझे सलाम यह मूवी 25 जनवरी 2002 में रिलीज हुई थी। यह एक एक्शन फिल्म हैं। इसे टीनू वर्मा ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में सनी देओल, तब्बू और अरबाज खान भूमिका में हैं। इसकी कहानी में आप देखंगे, मेजर प्रताप सिंह और उनकी टीम को भारत पाकिस्तान सीमा पर ड्यूटी सौंपी गई है। उसे अपने देश की रक्षा करनी है और अपने साथी देशवासियों को आतंकवादी आक्रमण से बचाना है।
सनी की ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म प्राइम वीडियो पर देखने को मिलेगी।

Shershaah: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'शेरशाह' देशभक्ति की मिसाल कायम करने वाली शानदार फिल्म है। इस फिल्म में कारगिल युद्ध के हीरो विक्रम बत्रा की कहानी को दिखाया गया है। ये फिल्म देशभक्ति के विषय पर बनी सबसे शानदार फिल्मों में से एक मानी जाती है। सिद्धार्थ की इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Kesari: अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा की फिल्म केसरी 21 मार्च 2019 में रिलीज हुई थी। यह एक एक्शन फिल्म है। इसे अनुराग सिंह ने डिरेक्ट किया था। इसकी कहानी में हवलदार ईशर सिंह ब्रिटिश भारतीय सेना में एक सैनिक 10,000 पश्तून आक्रमणकारियों के खिलाफ लड़ाई में 211 सैनिकों का नेतृत्व करता है। हालांकि जो सामने आता है। वह अब तक का सबसे बड़ा अंतिम 10 दिन है। अक्षय की इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

LOC: Kargil: एल.ओ.सी.कारगिल यह फिल्म 25 दिसंबर 2003 में रिलीज हुई थी। यह एक हिस्ट्रोकल वॉर फिल्म हैं। इसे जेपी दत्ता ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, नागार्जुन, सुनील शेट्टी, सैफ अली खान, करण नाथ, अभिषेक बच्चन, अक्षय खन्ना, करीना कपूर और रानी मुखर्जी हैं। यह कारगिल युद्ध पर आधारित फिल्म है। भारतीय सेना के सैनिक अपने कश्ती अधिकारियों का पता लगाने की कोशिश करते हैं जब उन्हें पता चलता है कि पाकिस्तानी सैनिक नियंत्रण रेखा पार कर रहे इसके बाद दोनों देशों के बीच भयंकर युद्ध छिड़ जाता है। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Purab Aur Paschim: पूरब और पश्चिम मूवी साल 1970 में रिलीज हुई थी। एक ड्रामा फिल्में इसे मनोज कुमार ने डायरेक्ट किया था और उन्होंने इसमें मुख्य भूमिका भी निभाई है। इस फिल्म में सायरा बानो, अशोक कुमार, प्राण, प्रेम चोपड़ा जैसे स्टार भी हैं। इसकी कहानी में आप देखेंगे, एक स्वतंत्र सेनानी के बेटे भारत अध्ययन के लिए विदेश इंग्लैंड जाते हैं और वहां के लोगों की भारत के प्रति मानसिकता को बदलने का प्रयास करते हैं। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो और जी5 पर देख सकते हैं।

Border: बॉर्डर मूवी साल 1997 को रिलीज हुई थी। यह ऐक वार फिल्म है इसे जेपी दत्ता ने डिरेक्ट किया है। इस फिल्म में सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ, सुदेश बेरी, पुनीत इस्सर, कुलभूषण खरबंदा, तब्बू, राखी, और पूजा भट्ट है। इसकी कहानी में आप देखेंगे, लोंगेवाला क्षेत्र में 120 भारतीय सैनिकों की एक टुकड़ी पूरी रात अपनी चौकी की रक्षा कर रही है। तब ही पाकिस्तानी सैनिक हमला कर देते हैं। इस लड़ाई में बहुत से सैनिक मारे जाते हैं। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/V5fGYCZ