Wednesday, August 23, 2023

Scam 2003 Trailer: भारत का सबसे बड़ा स्टांप पेपर घोटाला, जिसने पूरे देश की अर्थव्यवस्था को हिला डाला, हैरान करने वाली है तेलगी की कहानी

Scam 2003 Trailer: हंसल मेहता की अपकमिंग वेब सीरीज 'स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। वेब सीरीज की कहानी स्टांप पेपर घोटाला पर आधारित है। इसमें दिखाया जाएगा कि कैसे अब्दुल करीम तेलगी ने 30,000 करोड़ का भारत का सबसे बड़ा स्टांप पेपर घोटाला किया था।

एक आदमी ने ना केवल पूरी अर्थव्यवस्था बल्कि देश को हिला डाला था। ट्रेलर के साथ यह भी खुलासा किया गया है कि तेलगी की भूमिका में थियेटर एक्टर गगन देव रियार हैं। हंसल मेहता इससे पहले साल 2020 में 'स्कैम 1992' लेकर आए थे जिसमें प्रतीक गांधी ने मुख्य किरदार किया था।

20 से 30 हजार करोड़ रुपए की घोटाला
'स्कैम 2003: द तेलगी स्टोरी' की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है। एक स्कैम जिसमें भारत के 18 राज्यों के लोगों के साथ ठगी हुई। वो भी 1 या 2 नहीं पूरे 20 से 30 हजार करोड़ रुपए की। ये घोटाला था स्टाम्प पेपर का और इसका मास्टरमाइंड था अब्दुल करीम तेलगी। जिसने जेल में रहते हुए पूरा खेल रचा।

कब देख पाएंगे शो
वेब सीरीज को इस बार तुषार हीरानंदानी ने डायरेक्ट किया है। वहीं हंसल मेहता इस बार शो रनर हैं। इसे समीर नायर की कंपनी अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है। 'स्कैम 2003' सोनी लिव पर 1 सितंबर से स्ट्रीम की जाएगी।

कैसा है ट्रेलर
ट्रेलर की शुरुआत अलग-अलग किरदारों के आवाज से होती है, जो बैकग्राउंड में तेलगी के बारे में भला बुरा बोलते हैं। कोई 'स्मार्ट' तो कोई उसे 'सांप' और कोई 'खोटा सिक्का' कहता है। इसके बाद तेलगी खुद को एक हीरो के रूप में इंट्रोड्यूस करता है। वह कहता है, “जैसे आप कायदे की भाषा समझते हो, वैसे मैं फायदे की भाषा समझता हूं।”

ट्रेलर में आप देखेंगे तेलगी का एक और डायलॉग आता है, “अगर देश की अर्थव्यवस्था कुबेर का खजाना है तो स्टांप पेपर उसकी चाबी।” प्रिटिंग प्रेस में एक शख्स कहता है, “मुबारक हो, आप बाप बन गए। स्टांप पेपर पैदा हुआ है।” तेलगी मुस्कुराता है और बैकग्राउंड में 'स्कैम 1992' का म्यूजिक बजता है। यहां आप ट्रेलर देखें।




from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/LI5JVTQ