Monday, August 28, 2023

Shahrukh Khan और प्रभास के बीच टक्कर जबरदस्त, रिलीज से पहले ही आए रिजल्ट 'जवान' से आगे निकली 'सालार'

Jawan Vs Salaar: शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म जवान का दूसरा ट्रेलर रिलीज होने वाला है। एटली के डायरेक्शन में बनी शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म जवान रिलीज से पहले ही फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गई है। महज 9 दिन बाद यानी 7 सितंबर को फिल्म सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 'जवान' एक हाई-ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर है जो शाहरुख खान को पहले कभी न देखे गए अवतार में दिखाने का वादा करती है।

'गदर 2' और OMG 2 क बीच टक्कर देखने के बाद अब अगले महीने फिर इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लिए खास होने वाला है। शाहरुख खान की 'जवान' और प्रभास की 'सालार' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह दोनों फिल्म साल 2023 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक हैं। दोनों के बीच बॉक्स ऑफिस पर क्लैश न होने की वजह से भारतीय बॉक्स ऑफिस के लिए अच्छा माना जा रहा है। लेकिन एडवांस बुकिंग के मामले में दोनों के बीच क्लैश जरूर हो रहा है। जानिए अब तक दोनों फिल्मों की कितनी टिकट्स बिक चुकी हैं।

सालार
प्रभास की फिल्म 'सालार' के USA में 643 शोज होंगे। 222 जगहों पर रखे गए इन शोज की 8100 टिकट्स बिक चुकी हैं। वेंकी रिव्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, USA में फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए 232,754 डॉलर की कमाई कर ली। जो इंडियन में 1,92,38,863.76 रुपए कमा लिए हैं। प्रभास की ये फिल्म वर्ल्डवाइड 28 सितंबर के दिन रिलीज होने वाली है।


जवान
शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' के 'सालार' की तुलना में ज्यादा चर्चा में है। इसके ज्यादा शोज भी रखे गए हैं। फिल्म के 407 जगहों पर 1777 शोज रखे गए हैं। इन शोज की 11,880 टिकट्स बिक चुकी हैं। यानी टिकट्स और शोज के मामले में 'जवान', 'सालार' से बहुत ज्यादा आगे है। लेकिन, कमाई के मामले में 'जवान', 'सालार' से पीछे रह गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान की इस फिल्म ने यूएसए एडवांस बुकिंग के जरिए 183,791 डॉलर की कमाई की है। यानी इंडियन में 1,51,91,520.79 रुपए की कमाई की है।


'जवान' को लगभग 300 करोड़ रुपये की लागत में बनाया जा रहा है। दावा किया गया है कि यह शाहरुख की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। इस फिल्म का निर्माण शाहरुख की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है। यह 7 सितंबर को दुनियाभर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी। 'जवान' में शाहरुख के अलावा विजय सेतुपति और नयनतारा भी लीड रोल में हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2XvoN34