Thursday, August 24, 2023

Seema Deo Death: दिग्गज अभिनेत्री सीमा देव का निधन, अमिताभ बच्चन की भाभी बन हुई थीं फेमस

Seema Deo: बॉलीवुड की अभिनेत्री सीमा देव (Seema Deo) का निधन हो गया है। सीमा देव ने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'आनंद' में उनकी भाभी का रोल निभाया था। सीमा देव, अभिनेता रमेश देव की पत्नी और अभिनेता अजिंक्य देव और निर्देशक अभिनय देव की मां थी। उनकी तबियत पिछले एक साल से खराब चल रही थी। वह अपने बेटे अभिनय के साथ उनके बांद्रा वाले घर में रह रही थीं।

पिछले 1 साल से बीमारी थी सीमा देव
सीमा देव का अंतिम संस्कार आज शाम 4.30 बजे शिवाजी पार्क श्मशान घाट पर किया जाएगा। बता दें कि उन्होंने 80 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। वह अल्जाइमर नाम की बीमारी थी जिसके चलते उनकी तबियत ठीक नहीं रहती उन्होंने कई मराठी फिल्मों के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। उनका निधन मनोरंजन जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है। एक्ट्रेस के निधन की खबर से बॉलीवुड शोक में डूब गया है और हर कोई एक्ट्रेस को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है।

seema_dev_amitabh_bachchan_bhabhi_.jpg


आनंद फिल्म में बनी थी अमिताभ की भाभी

सीमा देव ने 80 से ज्यादा मराठी और हिंदी फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने 1960 में फिल्म मिया बीबी रज़ी से डेब्यू किया और आखिरी बार उन्हें 2010 की फिल्म जेता में देखा गया था। सीमा ने एक्टर रमेश देव से शादी की थी। रमेश देव ने भी कई फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम किया था। 2 फरवरी 2022 में रमेश देव की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। वह 93 साल के थे।

बता दें सीमा देव ने अमिताभ बच्चन के साथ आनंद फिल्म में काम किया था, जहां उन्होंने रमेश देव की पत्नी का किरदार निभाया और रमेश देव ने 'आनंद' में अमिताभ बच्चन के दोस्त डॉ. प्रकाश कुलकर्णी का किरदार निभाया था। अमिताभ उन्हें फिल्म में भाभी कहते थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/fchDkLe