Saturday, August 12, 2023

New Movies-Web Series: सस्पेंस, एक्शन और रोमांस से भरपूर फिल्में-वेब सीरीज हुई रिलीज, 15 अगस्त पर देखें परिवार के साथ

New Movies-Web Series: 15 अगस्त के लंबे वीकेंड पर 6 फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। यह हफ्ता एंटरटेनमेंट से भरपूर होने वाला है क्योंकि एक्शन, सस्पेंस, रोमांस से लेकर ड्रामा मूवीज और वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही हैं।

Heart of Stone:
आलिया भट्ट की पहली हॉलीवुड फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन 11 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। इसकी कहानी में रेचल स्टोन (गैल गैडोट) एक बहादुर सीक्रेट एजेंट है। जो 'चार्टर' नाम की एजेंसी के लिए काम करती है। यह एजेंसी शांति स्‍थापना की दिशा में काम करती है। रेचल को अपनी एजेंसी के सबसे मूल्यवान हथियार 'हार्ट' को हैकर्स से बचाना होगा, क्‍योंकि अगर ये 'हार्ट' चोरी हो जाए तो दुनिया में तबाही का मंजर होगा।

Adipurush: प्रभास, कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष एक लंबे इंतजार के बाद दो ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज की गई है. फिल्म नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म की कहानी है वनवास पर गए प्रभु श्रीराम की जो सीता हरण के बाद रावण का नाश करने लंका पहुंचते हैं। ये कहानी रामायण की जानकारी रखने वाला हर शख्स जानता है। फिल्म को सीता हरण से शुरू कर रावण वध पर खत्म कर दिया गया है।

Red, White & Royal Blue: रेड, व्हाइट और रॉयल ब्लू एक अमेरिकी एलजीबीटी रोमांटिक ड्रामा है जिसमें टेलर ज़खर पेरेज़ और निकोलस गैलिट्ज़िन ने अभिनय किया है। इस फिल्म की कहानी अमेरिकन राष्ट्रपति के बेटे और एक ब्रिटिश रॉयल फैमिली के शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 11 अगस्त को रिलीज हो गई है।

Commando: विपुल अमृतलाल शाह की वेब सीरीज कमांडो चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में सीरीज का ट्रेलर रिलीज किया गया था। डायेक्टर ने एक कमांडो की कहानी बयां करने की कोशिश की है। उनकी वेब सीरीज कमांडो को शुक्रवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज कर दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सीरीज को रियल लाइफ कमांडोज को डेडिकेट किया। यह एक्शन और सस्पेंस से भरी सीरीज है।

The Kashmir Files Unreported: यह फिल्म 1990 में भारतीय प्रशासित कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर केंद्रित एक काल्पनिक कहानी प्रस्तुत करती है। इसमें पलायन और उससे जुड़ी घटनाओं को नरसंहार के रूप में दर्शाया गया है। कुछ ने तो कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को ही गलत बता दिया। ऐसे में विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अपराधों के सबूत पेश किए हैं। कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड जी 5 पर स्ट्रीम होगी।

Zara Hatke Zara Bachke: विक्की कौशल और सारा अली खान की फिल्म जरा हटके जरा बचके सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा पर रिलीज कर दी गई है। यह एक हिंदी भाषी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन और सह-लेखन लक्ष्मण उतेकर ने किया है। इसमें मुख्य भुमिका में विक्की कौशल और सारा अली खान हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/BAWutDO