Monday, May 1, 2023

स्ट्रीमिंग रुकावट के कारण हॉलीवुड राइटर्स आज से करेंगे स्ट्राइक, कई टीवी शोज होंगे बंद

राइटर्स गिल्ड ऑफ़ अमेरिका (WGA) के 11,000 से ज्यादा लोग आज मंगलवार की सुबह स्ट्राइक पर जाने के लिए तैयार हो गए हैं। साल 2007 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब हाॅलीवुड के कई राइटर्स स्टा्रइक पर उतरेंगे। जिसके चलते कई टेलीविज़न शो के निर्माण पर तत्काल रोक लग सकती है। इतना ही नहीं नए हाॅलीवुड शोज शुरू होने में भी संभवतः देरी हो सकती है।

दरअसल, प्रमुख स्टूडियो के साथ बातचीत के अनसुलझे रहने के बाद हजारों हॉलीवुड टीवी और फिल्म राइटर्स ने मंगलवार को स्ट्राइक पर जाने का फैसला किया है। उनके संघ ने सोमवार को कहा, 'वेतन और अन्य शर्तों पर स्टूडियो और स्ट्रीमर्स के साथ बातचीत बिना किसी समझौते के समाप्त हो गई।'

संघ नेतृत्व के एक बयान में कहा गया है, 'हालांकि हमने एक उचित सौदा करने के इरादे से बातचीत की.. हमारे प्रस्तावों पर स्टूडियो की प्रतिक्रिया पूरी तरह से अपर्याप्त रही है, लेखकों के अस्तित्वगत संकट को देखते हुए।'

उन्होंने अपने श्रम बल पर दरवाजा बंद कर दिया है और पूरी तरह से स्वतंत्र पेशे के रूप में लेखन के लिए दरवाजा खोल दिया है। इस सदस्यता द्वारा इस तरह के किसी सौदे पर कभी विचार नहीं किया जा सकता था।

बता दें कि राइटर्स गिल्ड ऑफ़ अमेरिका संघ के सदस्य मंगलवार सुबह 3 बजे तक हड़ताल पर रहेंगे। संघ की ओर से कहा गया कि स्ट्राइक की समय सीमा से कुछ घंटे पहले सोमवार देर रात ये कहकर समाप्त हुई कि वह अपने प्रस्ताव में सुधार करने को तैयार है लेकिन संघ की कुछ मांगों को पूरा करने के लिए तैयार नहीं है।

यह भी पढ़े - ऐश्वर्या राय की पोन्नियिन सेल्वन 2 का दुनियाभर में बजा डंका, बनाया नया रिकॉर्ड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Z69PfMs