Friday, March 31, 2023

सच्ची कहानी पर आधारित 'अजमेर फाइल्स' की घोषणा, 300 लड़कियों की न्यूड फोटो और ब्लैकमेल कांड पर आधारित है यह वेब सीरीज

Ajmer Files: 1992 में राजस्थान के अजमेर में हुए देश के सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल पर वेब सीरीज बनने जा रही है। अजमेर ब्लैकमेल कांड पर आधारित यह वेब सीरीज जल्द ही दर्शकों के बीच आने वाली है। इस सीरीज में न मासूम लड़कियों के दर्द को दिखाया जाएगा, जिनके साथ रेप हुआ। अश्लील फोटो खींचे। लड़कियों को ब्लैकमेल करके उनके साथ हैवानियत की गई। ब्लैकमेलिंग के इस मामले से राजस्थान के मुख्यमंत्री की कुर्सी भी खतरे में पड़ गई थी। कॉलेज की लड़कियों का एमएमएस वायरल होने के बाद पूरा देश हैरान रह गया था। इस घोटाले में शामिल अपराधियों की बड़ी सियासी पहुंच थी। इससे मामला काफी हाई प्रोफाइल हो गया। अब इतने सालों बाद इस पर बनी वेब सीरीज के चलते यह मामला फिर से चर्चा में आ गया है।


अभिषेक दुधैया कर रहे वेब सीरीज का निर्देशन


'अजमेर फाइल्स' नाम से बनने वाली यह वेब सीरीज सितंबर-अक्टूबर में रिलीज होगी। इस वेबसीरीज का निर्देशन अभिषेक दुधैया करेंगे। अभिषेक टिप्स कंपनी के साथ मिलकर इसे प्रोड्यूस कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इसे लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया है। अभिषेक इससे पहले 2021 में भुज-दी प्राइड ऑफ इंडिया बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने अजय देवगन और संजय दत्त जैसे मेगा स्टार्स के साथ काम किया है।


अजमेर में हुई हैवानियत की घटना पर आधारित है सीरीज


बात करें 'अजमेर फाइल्स' वेब सीरीज की तो इसकी कहानी 1992 अजमेर में हुई घटना पर आधारित होगी। इस वेब सीरीज में 1992 में हुई हैवानियत की घटना को दिखाया जाएगा जिसके खुलासे के बाद पूरा देश हिल गया था। इस घटना में अजमेर की नामी परिवार के वारिसों का नाम शामिल था। इस हैवानित का शिकार महज कुछ लड़कियां नहीं, बल्कि 300 से भी ज्यादा लड़कियां हुई थी।


ट्रेप में फंसी थी कई लड़कियां


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी शुरुआत एक लड़की से हुई थी। जिसके साथ हैवानियत करके उसकी न्यूड फोटो ली गई और उन तस्वीरों के बदले उसकी किसी दोस्त को बुलाने को कहा गया। जिसके बाद उसकी दोस्त के साथ भी वही हैवानियत दोहराई गई। इसी तरह से कई लड़कियां इस ट्रेप में फंसती चली गई। इस स्कैंडल का खुलासा राजस्थान के अखबार में छापे जाने के बाद हुआ।


लोगों को इस घटना से अवगत कराना चाहते हैं अभिषेक


अखबार में पीड़ित लड़कियों की न्यूड तस्वीरों को ब्लर कर के छापा गया था। इस खबर के छपने के बाद उस समय के सीएम तक की कुर्सी हिल गई थी। बाद में ये केस सुप्रीम कोर्ट में चला और इस केस में 10 अपराधियों के नाम सामने आए। जिसमें कई नामी लोगों के नाम भी शामिल थे। वहीं, 'अजमेर फाइल्स' का निर्देशन करने जा रहे अभिषेक दुधैया का कहना है कि अजमेर ब्लैकमेल कांड मानवता को हिला देने वाला कांड था। हमें उम्मीद है कि लोगों को वेब सीरीज के जरिए उस कांड की भयावहता की जानकारी मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें: शाहिद कपूर की 'फर्जी' ने ओटीटी की दुनिया में रचा इतिहास, इन पॉपुलर वेब सीरीज को पछाड़ कर तोड़ा रिकॉर्ड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/am21IRY