Thursday, March 16, 2023

एक आंख से नहीं देख पाते 'बाहुबली' फेम एक्टर, किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर कही ये बात

Rana Daggubati Talk About Physical Problems: साउथ एक्टर राणा दग्गुबाती फिल्म 'बाहुबली' से चर्चा में आए थे। राणा साउथ सिनेमा के फेमस एक्टर से एक हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। फिलहाल राणा अपनी हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'राणा नायडू' को लेकर सुर्खियों में हैं। हाल ही में एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है। फिल्म 'बाहुबली' में भल्लालदेव की भूमिका निभाकर दर्शकों का ध्यान खींचने वाले राणा एक आंख से नहीं देख सकते। उन्होंने पहली बार 2016 में दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। अब एक्टर ने पब्लिक प्लेटफॉर्म पर इसे शेयर करने के पीछे की वजह बताई है।


राणा को दान की गई थी एक आंख


2016 में एक चैट शो के दौरान अपनी आंख की कंडीशन के बारे में खुलासा किया था। दरअसल, ऑडियंस में बैठे एक यंग लड़के ने रोते हुए अपनी मां की आंख खोने के बारे में बात की। जिसके बाद लड़के को चुप कराते हुए राणा ने कहा था, "मेरी दाहिनी आंख काम नहीं करती है, मैं सिर्फ बाई आंख से देख सकता हूं।" राणा ने आगे कहा, "मेरी दाहिनी आंख किसी और की है, एक शख्स ने अपनी मौत के बाद मुझे अपनी आंख दान दी थी लेकिन अभी भी अगर मैं अपनी बाईं आंख बंद कर लूं तो मुझे कुछ दिखाई नहीं देता है।"


राणा ने इसलिए बताई थी ये बात


हाल के इंटरव्यू में राणा से ये पूछा गया कि उन्होंने अपनी आखों को लेकर क्यों खुलासा किया। राणा ने बताया, "मुझे लगता है कि मैं उन कुछ लोगों में से एक हूं जिन्होंने कॉर्नियल ट्रांसप्लांट के बारे में बात की थी। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि एक बच्चा अपनी मां कि आँख चले जाने से दुखी था। तो मैं उसे समझाना चाहता था कि हर एक चीज का तरीका होता है। मैं अपनी दाहिनी आंख से नहीं देख सकता इसलिए मैं अलग तरीके से काम करता हूं।"


राणा ने हेल्थ इश्यूज को लेकर कही ये बात


राणा ने आगे कहा, "हेल्थ इश्यूज की वजह से बहुत लोग टूट जाते हैं। वही समस्याएं कई बार ठीक भी हो जाती हैं लेकिन एक अजीब भारीपन रह जाता है। मेरा कॉर्नियल ट्रांसप्लांट हुआ था, मेरा किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, इसलिए ऐसा लगता है कि मैं लगभग टर्मिनेटर हूं। तो मैं ऐसा था। लेकिन, मैंने हार नहीं मानी। मैं अभी जिंदा हूं और आगे भी ऐसा करता रहूंगा।"

यह भी पढ़ें: साउथ के इस स्टार ने रचाई चौथी शादी, पत्नी ने भी तीसरी बार लिए सात फेरे



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/FQoqBpT