Tuesday, March 14, 2023

एक्टर से पहले नेशनल लेवल के टेनिस प्लेयर थे आमिर खान, इस फिल्म से मिली थी मिस्टर परफेक्शनिस्ट को पहचान

Aamir khan Birthday: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। आमिर खान बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। आमिर भले ही कम फिल्में करते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक ऑडियंस को जो भी फिल्म डिलीवर की है, उनमें कुछ ऐसी बात जरूर रही जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। कम ही लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि एक अच्छे एक्टर होने के साथ ही आमिर खान को स्पोर्ट्स का भी बहुत शौक है। लेकिन शायद ही कोई ये जानता होगा की आमिर एक्टर बनने से पहले टेनिस प्लेयर थे।


नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेल चुके हैं आमिर


जी हां, आमिर खान स्कूल के दिनों में इतनी अच्छी तरह टेनिस खेते थे कि अपने स्कूल के लिए कई राज्य स्तरीय लॉन टेनिस टैंपियनशिप में दमखम दिखाया था। वह स्टेट लेवल की कई चैंपियनशिप में हिस्सा ले चुके हैं और चैम्पियन भी रहे हैं। यही नहीं वह नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेल चुके हैं। इस बात का खुलासा उनके पिता ताहिर हुसैन ने एक इंटरव्यू में किया था कि आमिर खान ने नेशनल लेवल पर भी टेनिस खेला है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ सलमान खान ही नहीं, शाहरुख खान की 'पठान' से जुड़े आमिर खान के भी तार, जानें कैसे


बतौर चाइल्ड एक्टर आमिर ने किया था फिल्मों में डेब्यू


बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दे चुके आमिर खान ने बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने 8 साल की उम्र में चाइल्ड एक्टर के तौर पर फिल्मों में डेब्यू कर लिया था, तब शायद ही किसी ने सोचा हो कि ये चाइल्ड एक्टर बड़ा होकर बॉलीवुड पर राज करेगा। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 'यादों की बारात' में डेब्यू किया था।


अपनी पहली फिल्म से ही आमिर बन गए थे बड़े स्टार


साल 1988 में फिल्म आमिर ने 'कयामत से कयामत तक' से बतौर एक्टर बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म ने आमिर को रातोंरात स्टार बना दिया था। मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में आमिर खान के काम को देखकर उन्हें बॉलीवुड में कई फिल्में ऑफर हुई। जिसके बाद आमिर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने नाम के आगे मिस्टर परफेक्शनिस्ट का टैग भी लगवा लिया।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान की 'पठान' ने आमिर खान की 'दंगल' को पछाड़ा, तोड़ा 7 साल का रिकॉर्ड



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/xyvpXGW