Tuesday, March 14, 2023

'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' में रानी मुखर्जी की पावर पैक्ड परफॉर्मेंस को देखने से पहले पढ़ें फिल्म रिव्यू

Mrs Chatterjee Vs Norway Review: निर्देशक आशिमा छिब्बर की फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे की 1 घंटे 13 मिनट की फिल्म ने जीत लिया फैंस का दिल। इस फिल्म में रानी मुखर्जी के अलावा अनिर्बान भट्टाचार्य,जिम सरभ,बालाजी गौरी और नीना गुप्ता ने अहम रोल निभाया हैं। किसी भी फिल्म मेकर के लिए असल कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर लाना हमेशा से चैलेंजिंग रहा है। मिसेज चटर्जी वर्जेस नॉर्वे एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म से पहले सागरिका चटर्जी की जर्नी को किताब का भी रूप दिया जा चुका है। फिल्म की कहानी काफी इमोशनल है, इसमें रानी मुखर्जी की दमदार परफॉर्मेंस ने सभी फैंस का दिल जीत लिया है। मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे की कहानी एक ऐसी मां की कहनी है जो अपने ही बच्चे को साथ में रखने के लिए झूझती नजर आती है। या यू कह सकते हैं कि एक मां अपने बच्चों को पाने के लिए जंग की कहानी को दर्शाती है। फिल्म में रानी मुखर्जी की पावर पैक्ड परफॉर्मेंस लोगों को काफी पसंद आई।


Mrs Chatterjee Vs Norway: क्या एक मां अपने बच्चों को खुद ही किडनैप कर सकती है? क्या होता है जब एक मां से उसके बच्चों को जबरदस्ती छीन लिया जाता है क्योंकि वो अपने बच्चे को अपने हाथ से खाना खिलाती है। वो अपने बच्चों को नजर से बचाने के लिए काला टीका लगाती है। (The Journey of a Mother) वो अपने बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए वो हर मुमकिन कोशिश करती है, जो एक आदर्श मां को करना चाहिए। (Mrs Chatterjee Vs Norway) इस जंग में एक मां किस हद तक अपने बच्चों के लिए हदे पार कर जाती है यही फिल्म की कहानी है।

'रानी मुखर्जी' (Rani Mukherjee) की एक्टिंग इस फिल्म की जान है। रानी ने हर सीन में कमाल का काम किया है। ऐसा लगता है रानी ने ये किरदार जिया है और उस मां के दर्द को खुद महसूस किया है। रानी फर्स्ट हाफ में भी कमाल की एक्टिंग करती हैं लेकिन फिल्म का स्क्रीनप्ले शायद ऐसा है कि वो सेकेंड हाफ में आपको इमोशनल कर देगा। रानी के पति के किरदार में अनिर्बान भट्टाचार्य ने अच्छी एक्टिंग की है। जिम सरभ का काम अच्छा है। नीना गुप्ता की एक्टिंग हमेशा की तरह दमदार रही।


फिल्म को अशिमा छिब्बर (Ashima Chibber) ने डायरेक्ट किया है। उनका डायरेक्शन सभी को इमोशनल जरूर कर देगा। फिल्म की सिनेमैटोग्राफी अच्छी है। नॉर्वे के सीन अच्छे शूट हुए हैं और कोर्ट के सीन्स को भी अच्छे से फिल्माया गया है। फिल्म का म्यूजिक अमित त्रिवेदी ने दिया है। गाने कहानी के साथ आगे बढ़ते हैं। कुल मिलाकर ये फिल्म रानी मुर्खजी की शानदार एक्टिंग के लिए देखी जा सकती है। यह फिल्म सिनेमाघरों में 17 मार्च को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: 'तू झूठी मैं मक्कार' भी 'पठान' के सामने गिरी धड़ाम, छठे दिन कमाई में आई भारी गिरावट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/nSMiT4N