Tuesday, March 14, 2023

48वें दिन पठान का दबदबा, शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म ने बनाया ये रिकॉर्ड

Pathan Collection: 25 जनवरी को रिलीज हुई स्पाई थ्रिलर फिल्म 'पठान' को रिलीज हुए पूरे 49 दिन हो चुके हैं। रिलीज के बाद लगातार शाहरुख और दीपिका की फिल्म कई धमाकेदार फिल्मों के धांसू रिकॉर्ड तोड़ चुकी है। सिनेमाघरों में 48वें दिन भी पठान का दबदबा देखने को मिला। शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म ने अब एक और नया रिकॉर्ड बनाकर फिर से इतिहास रच दिया है। फिल्म की रिलीज के बाद से कोई एक्टर की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई है। फिर चाहे वो अक्षय कुमार की सेल्फी हो, कार्तिक आर्यन की शहजादा दोनों ही फिल्में बंद डब्बे में जा चुकी है। इन दोनों फिल्मों के बाद रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' ने 5 दिनों तक बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों फिल्मों के मुकाबले अच्छा बिजनेस किया, लेकिन छठे दिन इस फिल्म का हाल भी बेहाल हुआ जैसे कि अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन की फिल्म का हुआ है। बहरहाल, पठान का 48वें दिन का कलेक्शन सामने आ चुका है, तो चलिए जानते है कि शाहरुख खान की फिल्म पठान ने कितने करोड़ रुपए की कमाई की है और कौन सा नया इतिहास रचा है।


48वें दिन शाहरुख खान दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान ने 25 लाख की कमाई की है। यह कमाई सांतवें वीकेंड के हिसाब से कम नहीं है। फिल्म पठान ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 39.91 करोड़ रुपए की कमाई की है। (Pathaan Box Office Collection) लगातार 48 दिनों तक बॉक्स ऑफिस पर टिके रहना और लगातार कमाई करना यह हर किसी फिल्म के बस की बात नहीं है, यह भी किसी रिकॉर्ड से कम नहीं है। जल्द ही दो दिनों बाद फिल्म को रिलीज हुए पूरे 50 दिन हो जाएंगे। जोकि खुद में एक बड़ा रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें: 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' में रानी मुखर्जी की पावर पैक्ड परफॉर्मेंस को देखने से पहले पढ़ें फिल्म रिव्यू

फिल्म की बात करें तो सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित पठान में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के अलावा फिल्म में जॉन अब्राहम, आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया का अहम रोल देखने को मिला। एक्शन थ्रिलर फिल्म में फैंस को सलमान खान का कैमियो भी देखने को मिला है, जो दर्शकों को काफी पसंद आया।


वर्कफ्रंट की बात करें तो पठान के बाद 'शाहरुख खान' (Shah Rukh Khan) की अपकमिंग फिल्म है 'जवान' (Jawan), 'डंकी' (Dunki), 'डॉन 3' (Don 3) और 'धूम 4' (Dhoom 4) की शूटिंग में बिजी हैं। तो वहीं 'दीपिका पादुकोण' (Deepika Padukone) अपनी प्रभास और अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'प्रॉजेक्ट के' (Project K) को लेकर चर्चा में हैं। इसके अलावा दीपिका 'लेडी सिंघम' (Lady Singham), 'जवान' (Jawan) और 'फाइटर' (Fighter) में भी दमदार रोल में नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: 'तू झूठी मैं मक्कार' भी 'पठान' के सामने गिरी धड़ाम, छठे दिन कमाई में आई भारी गिरावट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/IZ8QqTl