Sunday, March 26, 2023

नवाजु्द्दीन सिद्दकी ने भाई और वाइफ के खिलाफ दायर किया मानहानि का केस, लगाए कई बड़े आरोप

बाॅलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) पिछले काफी समय से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खबरों में बने हुए हैं। पिछले दिनों ही एक्टर की एक्स वाइफ आलिया सिद्दीकी (Aaliya Siddiqui) ने उन पर कई बड़े आरोप लगाए थे। ये सारा मामला अभी शांत नहीं हुआ कि अब नवाजुद्दीन ने अपने भाई शमसुद्दीन (Shamasuddin) और एक्स वाइफ के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में 100 करोड़ रुपये के मानहानि का केस दर्ज कराया है। साथ ही दायर याचिका में दावा किया है कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को वापस लिया जाए और लिखित तौर पर माफी मांगी जाए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने भाई शम्सुद्दीन और आलिया से 100 करोड़ रुपए के हर्जाने की डिमांड भी की है। उनके मानहानि केस पर 30 मार्च को सुनवाई होनी है। नवाजुद्दीन ने याचिका में कहा है कि उनके भाई और पत्नी आलिया के बयानों, सोशल मीडिया कंटेंट पर रोक लगाई जाए। उन्होंने कहा कि पत्नी और भाई लिखित माफी मांगें।

यह भी पढ़े - सलमान खान के फैंस को बड़ा झटका, ईद पर नहीं बल्कि इस दिन रिलीज होगी 'किसी का भाई किसी की जान' !

1. दायर याचिका में नवाज ने बताया कि 2008 में जब उनके भाई शम्सुद्दीन ने बताया कि वह बेरोजगार हैं तो उन्होंने उसे अपना मैनेजर अपॉइंट कर लिया। उन्होंने शम्सुद्दीन को इनकम टैक्स रिटर्न, ऑडिटिंग, जीएसटी फाइलिंग जैसे सभी काम देखने को कहा और और खुद फिल्मों पर फोकस करने लगे।

2. अपना क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, एटीएम, साइन की हुई चेकबुक, बैंक पासवर्ड, ईमेल एड्रेस सब कुछ अपने भाई को सौंप दिया था। उस बीच उनके भाई ने बेईमानी करनी शुरू कर दी और पैसों की हेराफेरी करने लगा।

3. फिल्मों में व्यस्त होने के कारण नवाज के पास अपने ट्रांजैक्शन को लेकर बैंक से कॉर्डिनेट करने का समय नहीं था। शम्सुद्दीन ने उन्हें कहा कि वो नवाज के नाम पर प्रॉपर्टी खरीद रहे हैं लेकिन असल में उन्होंने वो प्रॉपर्टी खुद के नाम पर खरीदी थी। इन प्रॉपर्टीज में यारी रोड का एक फ्लैट, एक सेमी कॉर्मशियल प्रॉपर्टी, बुढ़ाना के शाहपुर में एक फार्म हाउस और दुबई की एक प्रॉपर्टी शामिल है।

4. जब नवाज ने अपने भाई से इस बारे में सवाल-जवाब किया तो उसने एक्स वाइफ आलिया को भड़काना शुरू कर दिया।

5. आलिया यानी अंजना उनसे शादी से पहले ही शादीशुदा थी, लेकिन उसने खुद को अविवाहित बताकर उन्हें धोखे में रखा।

6. जब सच्चाई का पता चला तो नवाज हैरान रह गए। नवाज ने अपने भाई और एक्स वाइफ दोनों पर 21 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े - अजय देवगन के कारण नाटू-नाटू ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड, एक्टर ने किया चैंकाने वाला खुलासा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/NYxLkhs