Monday, March 6, 2023

शाहरुख खान की पठान ओटीटी पर इस दिन हो रही रिलीज, जानें किस प्लेटफॉर्म पर देख सकेंगे आप

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म 'पठान' (Pathaan) जब से रिलीज हुई है, तभी से ताबड़तोड़ कमाई करते हुए नए-नए रिकॉर्ड को ध्वस्त कर रही है। फिल्म ने 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। इसे रिलीज हुए एक महीने से ज्यादा हो गया है, लेकिन अब भी पठान की स्पीड थमने का नाम नहीं ले रही। आलम ये है कि किंग खान की इस फिल्म ने छठे रविवार को भारत में 2.65 करोड़ का नेट कलेक्शन करते हुए सबसे ज्यादा कमाने वाली हिंदी फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पठान बॉक्स आफिस (Pathaan Box Office) पर धमाल मचा रही है, अब इसके ओटीटी पर धमाल मचाने का समय आ गया है। यानी अब फिल्म के ओटीटी रिलीज की चर्चा भी शुरु हो चुकी है।


मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर 'पठान' जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दस्तक देने वाली है। इसके ओटीटी राइट्स कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये में बेच दिए गए हैं। जाहिर है कि शाहरुख खान की फिल्म भारत में ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हो चुकी है। इसने रिलीज के छठे रविवार को एक बड़ी छलांग लगाई। जिसके बाद फिल्म ने भारत में 2.65 करोड़ को नेट कलेक्शन किया है, जिसमें से हिंदी में 2.55 करोड़, जबकि सभी डब किए गए संस्करण से 10 लाख की कमाई हुई है।

यह भी पढ़े - अनुष्का शर्मा को याद आए पुराने दिन, वीडियो में दिखाई इंदौर की वो गलियां जहां पापा संग बीता था बचपन

हालांकि अगरा पठान के ओवरसीज कलेक्शन की बात करें तो इसने 47.24 मिलियन डॉलर दर्ज किए हैं, जबकि भारत में कुल कलेक्शन 534.71 करोड़ (हिंदी - 516.30 करोड़, डब - 18.41 करोड़) पहुंच चुका है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 1035.50 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। हाल ही में इसने साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म 'बाहुबली 2' के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था। इसने एक गोल सेट कर दिया है।

आपको बता दें कि 'पठान' 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। जिसे देखते हुए फिल्म को रिलीज के ठीक 3 महीने बाद यानी 25 अप्रैल से ओटीटी पर (Pathaan OTT Release) स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध कर दिया जाएगा। फिल्म के ओटीटी राइट्स अमेज़न प्राइम वीडियो (Pathaan on Amazon Prime Video) को बेचे गए हैं। बता दें कि अगर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 'पठान' देखना चाहते हैं तो आपको अमेजन प्राइम वीडियो का सब्‍सक्रिप्‍शन लेना पड़ेगा। जिसके बाद ही आप इस फिल्म का लुत्फ उठा सकेंगे।

यह भी पढ़े - भोला के लिए अजय देवगन ने वसूले इतने करोड़, तब्बू की फीस सुनकर झन्ना जाएगा सिर!



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/65lNbH8