Friday, January 20, 2023

एसएस राजामौली को बड़ा झटका, ऑस्कर से पहले BAFTA नॉमिनेशन से बाहर हुई RRR

साउथ के मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) ने रिलीज के बाद से ही पूरी दुनिया में धमाल मचा रही है। फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' (Naatu Naatu) ने हाल ही में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड अपने नाम कर पूरी दुनिया में देश का नाम रोशन कर दिया था। इसके बाद फिल्म ने ऑस्कर 2023 में एंट्री मारी। लेकिन इस बीच RRR को बड़ा झटका लगा है। राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म RRR बाफ्टा 2023 (BAFTA 2023) में नामाकंन पाने से चूक गई है।

दरअसल, गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीतने के बाद मेकर्स ऐसी उम्मीद जता रहे थे कि फिल्म RRR बाफ्टा (BAFTA 2023) के लिए भी नॉमिनेशन पाने में सफल होगी। लेकिन ऐसा हो नहीं सका है। इस अवॉर्ड के लिए 19 जनवरी, गुरुवार को नामांकन की घोषणा की गई, जिसमें फिल्म RRR जगह नहीं बना सकी। बता दें कि बाफ्टा 2023 का आयोजन 19 फरवरी को होगा। इस समारोह को रिचर्ड ई ग्रांट और एलिसन हैमंड द्वारा होस्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़े - राजामौली की RRR ने फिर मचाई धूम, सर्वश्रेष्ठ एक्शन कोरियोग्राफी फिल्म के लिए जीता सिएटल क्रिटिक्स अवार्ड

वहीं आरआरआर की बात करें तो फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर के अलावा अजय देवगन, आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस, समुथिरकानी, एलिसन डूडी, रे स्टीवेन्सन ने भी अभिनय किया। यह फिल्म, 1920 के दशक में स्थापित, दो महान स्वतंत्रता सेनानियों-अल्लूरी सीतारामराजू और कोमाराम भीम पर आधारित एक काल्पनिक कहानी है।

गौरतलब है कि फिल्म 'आरआरआर' (RRR) के सॉन्ग 'नाटू-नाटू' ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता था। इस गाने के कई दिग्गजों के गाने को पीछे छोड़कर यह अवॉर्ड हासिल किया था। नाटू-नाटू के इतिहास रचने के बाद पूरे भारत खुशी की लहर देखने को मिली थी। फिल्मी हस्तियों से लेकर राजनीति जगत के लोगों ने भी आरआरआर की टीम को बधाई दी थी। ऐसे में बाफ्टा के नॉमिनेशन से बाहर होने पर मेकर्स को बड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़े - RRR की सफलता से गदगद हुए राजामौली हॉलीवुड में चाहते हैं राज करना, बोले- यहां मैं तानाशाह हूं अब..



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/kYt6jUu