Wednesday, January 25, 2023

रवीना टंडन और नाटू नाटू के कंपोजर एमएम कीरावाणी होंगे पद्म पुरस्कार से सम्मानित, लिस्ट जारी

Padma Shri Award 2023 : 74वें गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले साल 2023 के पद्म पुरस्कारों की लिस्ट (Padma Shri Award 2023) जारी कर दी गई है। इस साल कुल 106 लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा। जिनमें 6 पद्म विभूषण, 9 पद्म भूषण और 91 पद्म श्री शामिल हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) और साउथ इंडियन फिल्म 'आरआरआर' (RRR) के म्यूजिक कंपोज़र एमएम कीरावाणी (M.M. Keeravani) के नाम भी शामिल हैं। इस बीच पद्म पुरस्कारों की लिस्ट में नाम शामिल होने पर रवीना टंडन ने खुशी और आभार जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपने काम की कद्र करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री का धन्यवाद किया है। साथ ही इसका श्रेय एक्ट्रेस ने अपने पिता को दिया है।

रवीना टंडन के अलावा पद्म पुरस्कारों की लिस्ट में फिल्म 'आरआरआर' (RRR) के म्यूजिक कंपोज़र एमएम कीरावाणी का नाम भी नॉमिनेट किया गया है। जाहिर है कि RRR पूरी दुनिया में अपनी सफलता के झंडे गाढ़ रही है। पिछले दिनों ही फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' के लिए कीरावाणी को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने इस गाने का म्यूजिक तैयार किया था। वहीं 'नाटू-नाटू' गाने को इस बार ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के लिए भी नॉमिनेट किया गया है।

इसके अलावा प्रसिद्ध तबलावादक और संगीतकार जाकिर हुसैन (Zakir Husain) को भी इस साल पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। संगीत के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान के लिए इससे पहले उन्हें साल 1988 में पद्मश्री और 2002 में पद्मभूषण से सम्मानित किया जा चुका है।

यह भी पढ़े - इमरजेंसी के साथ कंगना रनौत की ट्व‍िटर पर वापसी, आते ही ट्वीट से मचा दिया तहलका



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Na8pQCI