Wednesday, January 4, 2023

सोनम कपूर ने 32 करोड़ में बेचा अपना आलिशान फ्लैट , नेटवर्थ और शौक जानकर आप हो जएंगे हैरान

बॉलीवुड की दुनिया में अपने फैशन और स्टाइलिंग सेंस की वजह से मशहूर वर्सटाइल एक्ट्रेस सोनम कपूर एक बार फिर से सबके बीच में चर्चा का विषय बानी हुई है। इस बार उनका फ्लैट बेचना ही उनके बी टाउन में गॉसिप का प्रमुख कारण माना जा रहा है। जैसा की हम सभी को पता है की रियल एस्टेट में पिछले कई सालो से बॉलीवुड के एक्टर - एक्ट्रेस काफी इन्वेस्ट करते आ रहे थे , उसी कड़ी में सोनम कपूर ने वर्ष 2015 में 31.48 करोड़ रुपये में एक फ्लैट खरीदा था। ऐसे में 7 साल बाद 29 दिसंबर को सोनम ने अपने इस फ्लैट को बेचने पर करीब 1 करोड़ से ऊपर का मुनाफा कमाया है। सिर्फ इतना ही नहीं जिस खरीदार ने सोनम कपूर के इस फ्लैट को खरीदा है, उसने स्टांप ड्यूटी के तौर पर कुल 1.95 करोड़ रुपये भी खर्च किए हैं। वही आपको बताते चले की सोनम कपूर का यह फ्लैट मुंबई के बीकेसी यानी बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स के सीबीडी में स्थित था, जोकि मुंबई शहर की सबसे लोकप्रिय जगह में शुमार करता है। आपको बताते चले की इस फ्लैट के साथ खरीदार को 4 कारों की पार्किंग की भी पूरी सुविधा मिलेगी| सोनम कपूर का ये घर सिग्नेचर आईलैंड नामक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल में मौजूद था। वही आपको बताते चले की सोनम का ये घर एसएमएफ इंफ्रास्ट्रक्टर नाम की एक मशहूर कंपनी ने खरीदा है।

सोनम को है लक्ज़री गाड़ियों का शौक

सोनम कपूर लक्ज़री गाड़ियों रखने की लिस्ट में तमाम अदाकाराओं से बहुत आगे है। सोनम के पास Mercedes बेंज ,Mini Cooper, और Audi जैसी रॉयल और महँगी गाड़ियां भी मौजूद है , सोनम को बी टाउन में इन्ही कार से स्पॉट किया जाता है | सोनम के पास 1.5 करोड़ की एक bmw कार भी है जिसमे वो अक्सर स्पॉट होती है |

सोनम को है महंगे बैग्स रखने का शौक

कुछ दिनों पहले मुंबई एयरपोर्ट पर सोनम को Bottega Veneta ब्रैंड के बैग के साथ स्पॉट किया गया था यह बैग दिखने में भले ही सिंपल हो लेकिन इसकी कीमत कैनेडियन डॉलर में कीमत 6,679 है, जिसे भारतीय मुद्रा में कंवर्ट किया जाए तो इसकी कुल कीमत 3,63,189.73 रुपये होती है।

sssoman.jpg

सोनम कपूर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात संजय लीला भंसाली की फिल्म सावरियां से किया था। हालांकि पिछले काफी समय से अब सोनम कपूर पर्दे से दूर हैं और अपने पति के साथ वैवाहिक जीवन का एन्जॉय कर रही हैं। निजी जिंदगी में सोनम कपूर का एक रॉयल लाइफस्टाइल हैं और उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे रईस अदाकाराओं में होती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सोनम की नेट वर्थ 95 करोड़ रुपये है और उनकी सालाना कमाई 6 करोड़ रुपये तक बताई जाती है। वही बात करे उनके पति आनंद अहूजा की तो उनके बिजनेस का टर्नओवर कुल 450 मिलियन यूएसडी है यानी 3000 करोड़ रुपये है। सोनम कपूर ने कुछ साल पहले मुंबई में एक आलिशान घर खरीदा था। जिसकी वैल्यू 24.6 करोड़ रुपए के करीब बताई जाती है। सोनम कपूर और आनंद आहूजा का एक बंगला दिल्ली में भी है जो की 3170 स्क्वायर यार्ड तक फैला है। इस बंगले की कीमत कई करोड़ रुपए बताई जाती है। सोनम और आनंद के पास लंदन में एक लग्जरियस प्रॉपर्टी है।वही आपको बताते चले की सोनम कपूर ने वर्ष 2018 में अपने बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा से शादी की थी। आनंद आहूजा ने सोनम को सगाई पर 90 लाख रुपये की अंगूठी पहनाई थी। सोनम कपूर की सगाई की अंगूठी सबसे महंगे सेलेब इंगेजमेंट रिंग में से एक मानी जाती है।

sss.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/KpXawbc