Friday, February 24, 2023

पाकिस्तान पर किए विवादित बयान पर बोले जावेद अख्तर- 'जब यहां नहीं डरते तो वहां क्या डरेंगे'

Javed Akhtar: जावेद अख्तर (Javed Akhtar), जो अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। गीतकार हाल ही में एक इवेंट में पाकिस्तान पहुंचे थे। इवेंट में जावेद साहब ने दुनिया के सामने पाकिस्तान को जो खरी खोटी सुनाई उसपर देश में तो उन्हें खूब तारीफ मिल ही है। जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में हुए फ़ैज फेस्टिवल में टेरर अटैक की निंदा की थी। हालांकि पाकिस्तान के लोग उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। अब एक बार फिर गीतकार ने इसपर बात की। अब उन्होंने अपने बयान के बारे में खुलकर बात की है। जावेद अख्तर ने जब से पाकिस्तान में 26/11 मुंबई टेरर अटैक पर बयान दिया है, तबसे वह सुर्खियों में हैं। अब भारत वापस आने के बाद हाल ही में जावेद साहब ने इस पूरे मामले पर रिएक्ट किया है।

जावेद अख्तर ने कहा, मैंने भले ही बयान दिया हो, पर मैं अपनी बात को साफ तौर पर कहने से पीछे कभी नहीं हटा हूं। ये मासला बहुत बड़ा हो गया है। मुझे तो शर्मिदगी होने लगी है। मुझे लगता है कि अब मुझे इसके बारे में और कुछ नहीं कहना चाहिए। जब मैं भारत वापस लौटा तो मुझे लगा कि मैंने वर्ल्ड वॉर 3 जीत लिया है।

एक्टर ने आगे कहा कि इस स्टेटमेंट पर मीडिया और लोगों के इतने सारे रिएक्शन्स थे कि मैंने फोन लेना बंद कर दिया। मुझे लगा कि ऐसा मैंने क्या तीर मार दिया? मुझे ये बातें कहनी थीं क्या हमें चुप रहना चाहिए? नहीं न मुझे अब जाकर पता लग रहा है कि मेरे स्टेटमेंट ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है।

यह भी पढ़ें- तीसरी शादी करने जा रही हैं राखी सावंत?

जावेद अख्तर ने दिया था ये बयान-

जावेद अख्तर पाकिस्तान के लाहौर में हुए 'फैज फेस्टिवल' में पहुंचे थे। वहां उर्दू शायर फैज अहमद फैज की याद में 17 से 19 फरवरी तक कार्यक्रम किया गया था। इस दौरान एक एंकर ने जावेद अख्तर से कहा कि पाकिस्तान बड़ा फ्रेंडली, लविंग और पॉजिटिव मुल्क है। हम बम नहीं मारते, फूल भी पहनाते हैं और प्यार भी करते हैं। इस बारे में उनके क्या ख्याल हैं। जावेद अख्तर ने तब कहा, 'हम तो बंबई के लोग हैं, हमने देखा हमारे शहर पर कैसे हमला हुआ था। वो लोग (आतंकी) नॉर्वे से तो नहीं आए थे, ना इजिप्ट से आए थे। वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।' गीतकार के इस बयान के बाद खलबली मच गई थी।

यह भी पढ़ें- मूवी रिलीज से पहले रणबीर कपूर में जागी 'देशभक्ती' !



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/7rQ6kVv