Monday, February 27, 2023

Twitter में काम करते हुए ज़मीन तक पर सोना पड़ा इस महिला को, कड़ी मेहनत करने के बावजूद Elon Musk ने नौकरी से निकाला

ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में ट्विटर यूज़र्स हैं। पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। इससे पहले इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) के मालिक एलन ने ट्विटर के टेकओवर के लिए 44 बिलियन डॉलर्स खर्च किए थे। एलन ने ट्विटर को खरीदने के बाद यह साफ कर दिया गया था कि उनकी लीडरशिप में सिर्फ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में ही नहीं, कंपनी में भी कई बदलाव किए जाएंगे। और एलन के टेकओवर के कुछ समय बाद से ही ट्विटर से वर्कर्स को नौकरी से निकालना शुरू कर दिया गया और यह सिलसिला अभी भी जारी है।

फिर से शुरू हुई छंटनी

ट्विटर से अब तक कई हज़ार वर्कर्स को नौकरी से निकाला जा चुका है। अब एक बार फिर ट्विटर से छंटनी शुरू कर दी गई है। ट्विटर से एक बार फिर वर्कर्स को नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है। इससे गभग 200 ट्विटर वर्कर्स अपनी नौकरी से हाथ धो रहे हैं।

Twitter की नौकरी के लिए ज़मीन तक पर सोना पड़ा, फिर भी नौकरी से निकाला

ट्विटर के लेटेस्ट लेऑफ में जिन वर्कर्स को नौकरी से निकाला गया, उनमें से एक महिला को नौकरी से निकाले जाने पर सभी को हैरानी हो रही है। इस महिला का नाम एस्थर क्रॉफोर्ड (Esther Crawford) है। एस्थर ट्विटर में सीनियर एग्क्यूज़ीटिव थी और कंपनी के कई प्रोजेक्ट्स और सर्विसेज़ को मैनेज कर रही थी। इतना ही नहीं, एलन के ट्विटर खरीदने के बाद से हार्डकोर वर्क कल्चर की वजह से एस्थर को कई बार ट्विटर ऑफिस में ज़मीन पर भी सोना पड़ा। इस दौरान उनकी एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

esther_crawford_sleeping_on_floor.jpg


यह भी पढ़ें- Twitter पर लॉन्च हुआ नया कम्युनिटी फीचर, जानिए कैसे आएगा लोगों के काम

ट्वीट के ज़रिए शेयर की फीलिंग्स


एस्थर ने ट्विटर से निकाले जाने के बाद एस्थर ने एक ट्वीट के ज़रिए अपनी फीलिंग्स शेयर की। एस्थर ने लिखा, "ट्विटर 2.0 पर मुझे ऑल-इन जाते हुए देखने से आपको जो सबसे बुरा नुकसान हो सकता है, वह यह है कि मेरा आशावाद या कड़ी मेहनत एक गलती थी। मज़ाक और मज़ाक उड़ाने वाले आवश्यक रूप से किनारे पर हैं, न कि मैदान में। मुझे इस शोर और हंगामे के बीच अपनी टीम पर इसे बनाने के लिए बहुत ज़्यादा गर्व है।"


यह भी पढ़ें- Twitter के सबसे प्रमुख सेफ्टी फीचर के लिए अब लगेगी फीस, जानिए डिटेल्स



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/ERPCDU5