Monday, February 20, 2023

रणबीर-आलिया भट्ट बेस्ट एक्टर, 'द कश्मीर फाइल्स' बेस्ट फिल्म, देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

Dada Saheb Phalke Award 2023: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को मिले 'दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023' के पुरस्कार को आतंकवाद के सभी पीड़ितों और देश की जनता को डेडिकेट किया है। 2022 में आई इस फिल्म ने 2022 में आई फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा था। विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी मूवी ने दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में बेस्ट मूवी का अवॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली, चिन्मय मांडलेकर, पुनीत इस्सर, प्रकाश बेलावड़ी, अतुल श्रीवास्तव ने अपने शानदार अभिनय किया है। इसके साथ ही आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस और रणबीर कपूर को उनके बेहतरीन अभिनयर के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। साथ ही वेटरन एक्ट्रेस रेखा का बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनके शानदार योगदान के लिए सम्मानित किया गया। देखें पूरी लिस्ट...


'विवेक अग्निहोत्री' (Vivek Agnihotri) ने अवॉर्ड की फोटो और वीडियोज को आतंकवाद के सभी पीड़ितों और देश की जनता को डेडिकेट करते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) में 'अनुपम खेर' (Anupam Kher), 'मिथुन चक्रवर्ती' (Mithun Chakraborty) के अलावा पूरी टीम को लगातार बधाई मिल रही है। आपको बता दें कि 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इस मूवी को लेकर काफी बवाल भी खड़े हुए हैं। इस फिल्म में कश्मीर पंडितों के दर्द को दिखाया गया है। बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा चुकी फिल्म का इंडियन कलेक्शन 252.90 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही फिल्म ने वर्ल्डवाइड 340.92 करोड़ की कमाई की थी।

यह भी पढ़ें : पठान के बाद डंकी, जवान और डॉन 3 होगी सुपरहिट!

(Dada Saheb Phalke Award 2023) लेजेंडरी एक्ट्रेस 'रेखा' (Rekha) को फिल्म इंडस्ट्री में उनके शानदार योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इस शो में 'आलिया भट्ट' (Alia Bhatt) ने तो शिरकत की थी, लेकिन फिल्म 'एनिमल' (Animal) की शूटिंग की वजह से 'रणबीर कपूर' (Ranbir Kapoor) इस अवॉर्ड शो का हिस्सा नहीं बन पाए थे। रणबीर के अवॉर्ड को आलिया वने ही रिसीव किया। वाइट साड़ी में आलिया बेहद ही खूबसूरत नजर आईं। स्टेर पर आलिया भट्ट और रेखा की कमाल की बॉन्डिंग पर लोगों का दिल फिदा हो गया। फैंस सोशल मीडिया पर जमकर फोटोज और वीडियोज को लाइक कर रहें हैं और साथ ही विनर्स को शुभकामनाएं दे रहें हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/4QUbsOH