Tuesday, February 28, 2023

पठान की तूफानी रफ्तार, 35वें दिन बॉक्स ऑफिस के किंग बने शाहरुख खान

Pathan Box Office Collection Worldwide Day 35: बॉलीवुड के किंग खान उर्फ शाहरुख खान की पठान फिल्म से हिंदी फिल्मों में वापसी ने बॉक्स ऑफिस के आंकड़ों को हिलाकर रख दिया है। लगातार सिनेमाघरों में धूम मचा रही पठान का नशा शाहरुख-दीपिका के फैंस के सिर से उतर ही नहीं रहा है। अगर ऐसे ही फिल्म धुंआधार कलेक्शन करती रही तो फिर होली के वीकेंड पर फिल्म की कमाई कई गुना बढ़ जाने की संभावना है। क्योंकि 25 जनवरी को रिलीज हुई एसआरके की फिल्म पठान के बाद रिलीज हुई सभी फिल्में धूल चाटती नजर आ रही है। जिनमें शामिल हैं अक्षय कुमार-इमरान हाशमी की सेल्फी, कार्तिक आर्यन-कृति सेनन की शहजादा और हॉलीवुड फिल्म एंट मैन 3। फिल्म में शाहरुख खान का धासू एक्शन, जॉन अब्राहम का ताबातोड़ रिएक्शन और दीपिका पादुकोण का ग्लैमरस-गॉजियस लुक लोगों को सिनामाघरों तक खिंचे ले जा रहा है। फिल्म पठान (Pathaan) का कलेक्शन लगातार बढ़ता ही जा रही है। एक महीने से ऊपर हो गया है लेकिन फिल्म पठान का क्रेज लोगों के सिर से उतर ही नहीं रहा है। 250 करोड़ के बजट में बनीं शाहरुख खान की पठान ने पहले ही महीने में 1000 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करके इतिहास रच दिया। अब फिल्म लगातार करोड़ों के आंकड़े पार कर रही है। चलिए जानते है कि फिल्म का 35वें दिन का घरेलू और वर्ल्डवाइड कलेक्शन कैसा रहा।


Pathan Box Office Collection Day 35: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की कमबैक फिल्म पठान का धमाका अब बॉक्स ऑफिस पर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पठान ने बॉक्स ऑफिस पर पहले 34 दिनों में काफी अच्छा कलेक्शन करके कई इतिहास रचे। भारत में ₹ 526.48 करोड़ की कमाई की है। तो वहीं शुरुआती रुझानों के अनुसार 35वें दिन की कमाई 0.77-0.80 करोड़ के बीच में रही। जिसके बाद फिल्म की हिंदी भाषा में 509.15 करोड़ रुपए का कलेक्शन हुआ। जबकि भारत में अबतक की कुल कमाई 527.25 करोड़ रुपये हुई है। पठना के वर्ल्डवाइ़ड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने अभीतक कुल 1023 करोड़ रुपए का (5th Tuesday Movie Gross 1023 Crores) धमाकेदार कलेक्शन किया है।

यह भी पढ़ें : रणबीर कपूर की मूवी ब्रह्मास्त्र 2 में उनकी मां का रोल निभाएंगी उनकी एक्स गर्लफ्रेंड

पठान से चार साल पहले शाहरुख खान फिल्म 'जीरो' (Zero) में नजर आए थे, जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। जिसके बाद क्रिटिक्स ने किंग खान के ऊपर तरह-तरह के आरोप लगाने शुरू कर दिए थे। लेकिन अब पठान से शाहरुख खान का एक्शन थ्रिलर देखकर सभी उनकी एक बार फिर से दीवाने बन गए हैं।


(Pathan Collection) पठान की सक्सेस का फायदा फिल्म के मैन लीड एक्टर्स को भरपूर मिला है। फिल्म के लीड हीरो एसआरके (SRK) को इस साल आप तीन और धमाकेदार मूवीस में देखेंगे। शाहरुख की अपकमिंग फिल्में हैं डंकी (Dunki), जवान (Jawan) और डॉन 3 (Don 3)। यह तीनों ही फिल्में एक्शन बेस्ड तो है ही साथ ही धमाकेदार भी है। (Pathan Box Office Collection Day 35) इसके अलावा शाहरुख एक्टर सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म टाइगर 3 (Tiger 3) में कैमियो करते हुए नजर आएंगे। फिल्म की लीड हीरोइन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को भी पठान की सफलता (Pathaan Hit Blockbuster Historic Milestone) से काफी फायदा हुआ। दीपिका के पास कई बड़े प्रोजेक्ट की फिल्में हैं जिनमें शामिल हैं प्रोजेक्ट के (Project K), जवान , लेडी सिंघम (Lady Singham) और ब्रह्मास्त्र पार्ट 2 देव (Bramhastra Part 2 Dev)। तो वहीं फिल्म के मैन विलेन जॉन अब्राहम (John Abraham) के पास हैं तेहरान (Tehraan), साढ़े सती (Saade Satti), चोर निकलकर भागा (Chor Nikalkar Bhaaga) और 100 % (100 Percent)।

यह भी पढ़ें : ओटीटी पर मार्च में एंटरटेनमेंट का फुल डोज, रिलीज होंगी ये धुंआधार फिल्में और सीरीज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/X7Mu6Da