Wednesday, April 19, 2023

लगातार दूसरे दिन दो बार गिरा रूपया, अमरीकी डॉलर के सामने पहुंचा 82.22

भारतीय करेंसी (Indian Currency) यानी कि रुपये (Rupee) में पिछले कुछ महीनों से उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। हर दिन रुपये में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। किसी दिन रुपये में मूल्य में उतार, तो किसी दिन चढ़ाव, तो किसी दिन एक ही दिन में रुपये में चढ़ाव और उतार दोनों ही देखने को मिल सकता है। वहीं किसी दिन एक ही दिन में रुपये में दो बार चढ़ाव या दो बार उतार भी देखने को मिल सकता है। ऐसा ही हाल ही में हुआ। आज, बुधवार, 19 अप्रैल को रुपये दो बार धड़ाम हुआ। लगातार दूसरे दिन आज रुपये में दो बार गिरावट देखने को मिली। कल, मंगलवार, 18 अप्रैल को भी ऐसा ही देखने को मिला था।


आज फिर एक ही दिन में दो बार गिरा रुपये का मूल्य

भारतीय करेंसी रुपये में आज एक बार एक ही दिन में दो बार गिरावट देखने को मिली। अर्ली ट्रेड के समय रुपये में 7 पैसे की गिरावट दर्ज की गई थी। क्लोज़िंग ट्रेड के समय रुपये में उछाल दर्ज होने की उम्मीद जताई जा रही थी। पर वो ही हुआ जो कल हुआ था और क्लोज़िंग ट्रेड के दौरान भी रुपये में गिरावट दर्ज की गई। क्लोज़िंग ट्रेड के दौरान रुपये में 11 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। ऐसे में अर्ली ट्रेड और क्लोज़िंग ट्रेड मिलाकर आज रुपये में कुल 18 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। इससे कल की ही तरह एक ही दिन में आज भी रुपये में दो बार गिरावट दर्ज की गई।

अमरीकी डॉलर के सामने नया मूल्य

एक ही दिन में दो बार धड़ाम होने की वजह से रुपये के अमरीकी डॉलर के सामने मूल्य में भी गिरावट देखने को मिली। अर्ली ट्रेड के दौरान गिरावट से अमरीकी डॉलर के सामने रुपये का मूल्य 82.11 दर्ज किया गया। वहीं क्लोज़िंग ट्रेड के बाद अमरीकी डॉलर के सामने रुपये का मूल्य 82.22 दर्ज किया गया।


यह भी पढ़ें- Apple का भारत में पहला ऑफिशियल स्टोर खुला, कंपनी के सीईओ Tim Cook ने किया मुंबई में उद्घाटन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/K3cwAhx