Friday, April 28, 2023

जिया खान सुसाइड मामले में सूरज पंचोली को मिली राहत, जानें इस मामले में अब तक क्या क्या हुआ?

दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान सुसाइड मामले (Jiah Khan Suicide Case) में सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi) को कोर्ट ने बरी कर दिया है। कोर्ट ने दस साल के बाद इस मामले में अपना फैसला सुनाया है। मुंबई की सीबीआई अदालत (CBI Court) के जज एएस सैय्यद ने कहा, सबूतों की कमी के कारण यह अदालत सूरज पंचोली को दोषी नहीं ठहरा सकती है, इसलिए बरी किया जाता है। कोर्ट ने सूरज पंचोली को सुसाइड नोट में लगाए गए सभी आरोपों से बरी कर दिया है। आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप से भी अभिनेता बरी हो गए हैं।

2019 में शुरू हुआ था मुकदमा

इसके बाद जिया की मां राबिया ने एक बार फिर हाई कोर्ट का रुख किया और इस बार मांग की कि मामले की जांच अमेरिकन जांच एजेंसी एफबीआई को दी जाए लेकिन राबिया की इस अर्ज़ी को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। इस मामले में साल 2019 में मुकदमा शुरू हुआ और 20 अप्रैल 2023 को सुनवाई पूरी हुई।

सुसाइड नोट में जिया खान ने लिखी थी ये बात

जिया खान ने अपने लेटर में लिखा, मुझे नहीं पता कि मैं तुमसे यह कैसे कहूं लेकिन मैं अब भी कह सकती हूं क्योंकि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मैं पहले ही सब कुछ खो चुकी हूं, अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो हो सकता है कि मैं पहले ही जा चुकी हूं या जानेवाली हूं। मैं अंदर से टूट चुकी हूं। आप यह नहीं जानते होंगे लेकिन आपने मुझे इस हद तक प्रभावित किया कि मैं आपसे प्यार करने में खुद को खो बैठी। फिर भी तुमने मुझे रोज सताया। इन दिनों मुझे कोई लाइट नहीं दिखती मैं जागना नहीं चाहती। एक वक्त था जब मैंने अपनी लाइफ और फ्यूचर तुम्हारे साथ देखती थी, लेकिन तुमने मेरे सपनों को चकनाचूर कर दिया।

गौरतलब है कि जिया खान एक अमेरिकी नागरिक थीं जिन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ फिल्मों में काम किया था। जिया ने बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ निशब्दए आमिर खान के साथ गजनी और अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल में काम किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/d2qHBX1