Saturday, April 15, 2023

HDFC बैंक को हुआ ज़बरदस्त प्रॉफिट, मार्च क्वार्टर में 20.6% इजाफा

भारत में प्राइवेट सेक्टर (Private Sector) में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) सबसे बड़ा बैंक है। देशभर में एचडीएफसी बैंक के बड़ी तादाद में यूज़र्स हैं। आज, शनिवार, 15 अप्रैल को एचडीएफसी बैंक ने पिछले वित्तीय वर्ष यानी कि 2022-23 के आखिरी क्वार्टर यानी कि मार्च क्वार्टर में हुए कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट (Consolidated Net Profit) की घोषणा कर दी है। एचडीएफसी बैंक को मार्च क्वार्टर में हुआ कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट ज़बरदस्त रहा और इसमें बंपर उछाल देखने को मिली।


20.6% इजाफा

मार्च क्वार्टर में एचडीएफसी बैंक को कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 20.6% का इजाफा देखने को मिला है। वित्तीय वर्ष 2022-23 के आखिरी क्वार्टर में एचडीएफसी बैंक को 12,594.47 करोड़ रुपये का कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट हुआ है।


यह भी पढ़ें- Twitter पर अब आसानी से कमा सकेंगे पैसे, जानिए कैसे

तिमाही आधार पर कम, सालाना आधार पर बेहतरीन


एचडीएफसी बैंक को हुए कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट की रेट पर अगर गौर किया जाए, तो तिमाही आधार पर यह कुछ कम है। तिमाही आधार पर बैंक ने जो कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट दर्ज किया है, वह आधा फीसदी कम है। पर इस कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट पर सालाना आधार पर गौर किया जाए, तो इसमें 20.6% इजाफा देखने को मिला है, जो बेहतरीन माना जा रहा है।

अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा संकेत

भारतीय अर्थव्यवस्था इस समय दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। कुछ समय पहले ही रिज़र्व बैंक ने ग्लोबल ट्रेड के लिए भारतीय करेंसी के इस्तेमाल को भी मंज़ूरी दे दी थी। आज देश के प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक को ज़बरदस्त प्रॉफिट होना देश की बढ़ती अर्थव्यवस्था ले लिए अच्छा संकेत है।

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी स्ट्रीमिंग बिज़नेस में भी एग्रेसिव मोड में, JioCinema पर ला रहे 100 से ज़्यादा फिल्में और टीवी सीरीज़



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3v0TKVs