Thursday, April 20, 2023

Apple का दूसरा ऑफिशियल स्टोर खुला दिल्ली के साकेत में, कंपनी के सीईओ Tim Cook ने किया उद्घाटन

दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में ऐप्पल (Apple) का नाम प्रमुख है। कंपनी के शानदार डिवाइसेज़ आईफोन (iPhone), आईपैड (iPad), आईमैक (iMac) और आईपॉड (iPod) को लोग दुनियाभर में काफी पसंद करते हैं। आईफोन दुनियाभर में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले स्मार्टफोन्स में से है। साथ ही ऐप्पल के दूसरे प्रोडक्ट्स को भी काफी पसंद किया जाता है। ऐप्पल प्रोडक्ट्स का भारत (India) में भी ज़बरदस्त क्रेज़ है। हाल ही में ऐप्पल को भारत में 25 साल पूरे हो गए हैं। दो दिन पहले ऐप्पल का पहला ऑफिशियल स्टोर मुंबई (Mumbai) में ओपन किया गया था। अब आज, गुरुवार, 20 अप्रैल को ऐप्पल का दूसरा ऑफिशियल स्टोर देश में खुल गया है। यह स्टोर देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में खुला है।


कंपनी के सीईओ ने किया उद्घाटन

ऐप्पल के भारत में दूसरे ऑफिशियल स्टोर को दिल्ली के साकेत (Saket) में सलेक्ट सिटी स्काई वॉक मॉल (Select City Sky Walk) में खोला गया है। इसका उद्घाटन खुद कंपनी के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने किया। टिम ने इस ऐप्पल स्टोर के गेट्स खोलकर इसका शुभारंभ किया और सभी का स्वागत भी। इस मौके पर टिम कई लोगों से मिले और लोगों का उत्साह देखकर खुश हो गए।


यह भी पढ़ें- Apple का भारत में पहला ऑफिशियल स्टोर खुला, कंपनी के सीईओ Tim Cook ने किया मुंबई में उद्घाटन

भारतीय मार्केट पर है ऐप्पल का फोकस

ऐप्पल का भारतीय मार्केट पर खास फोकस है। कंपनी अपने प्रोडक्ट्स के लिए भारत में बड़े लेवल पर मैन्युफैक्चरिंग और प्रोडक्शन करते हुए देश को को हब बनाना चाहता है। ऐसे में भारत में दो ऑफिशियल स्टोर खोलना ऐप्पल के इसी प्लान का हिस्सा है, जिससे देश में ऐप्पल का दायरा बढ़ेगा।

लोग हैं ऐप्पल स्टोर के खुलने पर ज़बरदस्त उत्साहित

दिल्ली के साकेत में सलेक्ट सिटी स्काई वॉक मॉल में देश का दूसरा ऑफिशियल ऐप्पल स्टोर खुलने पर लोगों में भी ज़बरदस्त उत्साह देखने को मिला। स्टोर के बाहर सलेक्ट सिटी स्काई वॉक मॉल में लोगों की लंबी कतार देखने को मिली। कई लोगों ने इस मौके पर बैंड-बाजा बजाकर भी अपनी खुशी जाहिर की।

यह भी पढ़ें- HDFC बैंक को हुआ ज़बरदस्त प्रॉफिट, मार्च क्वार्टर में 20.6% इजाफा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3SD2Zbp