Monday, October 9, 2023

इजराइल में लाशों का ढेर; OTT पर देखें ये 5 Israeli फिल्में-वेब सीरीज, रूह कांप जाएगी, दिल रो देगा

Israel-Hamas war: इजरायल में हर तरफ तबाही का मंजर है। फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास ने वहां रॉकेट दाग दिए और अब युद्ध छिड़ गया है। अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है। हजारों लोग घायल हो गए हैं। चीख-पुकार के बीच भयावह मंजर की तस्वीरें सभी के दिलों को छलनी कर रही हैं। एक वक्त था, जब इजरायल की खूबसूरत लोकेशंस पर बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग होती थी। इजरायल का सिनेमा भी भारत में काफी फेमस है। वहां की फिल्में-वेब सीरीज काफी पसंद की जाती हैं।

1. म्यूनिख गेम्स (Munich Games)
म्यूनिख गेम्स फिलीस्तीनी आतंकवादी संगठन ब्लैक सेप्टेंबर ग्रुप द्वारा ओलंपिक विलेज पर हमला करने के 50 साल बाद की एक कहानी है, जिसमें इजराइली टीम के 11 सदस्य मारे गए थे। इसके क्रिएटर Michal Aviram हैं। स्टार्स की लिस्ट में सेनेब सालेह, यूसेफ 'जो' स्वीड और सेबेस्टियन रूडोल्फ हैं।
कहां देखें- प्राइम वीडियो2. तेहरान (Tehran)

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! अब घर में दे‌खिए 'जवान' का जलवा, जानें शाहरुख की 1100 करोड़ी फिल्म कब OTT पर हो रही रिलीज

'तेहरान' एक इजरायली स्पाई-थ्रिलर टीवी सीरीज है। इसे जोंडर और ओमरी शेन्हार ने लिखा है। डैनियल सिरकिन का डायरेक्शन है। सीरीज का प्रीमियर 22 जून 2020 को इजराइल में और 25 सितंबर को इंटरनेशनल लेवल पर Apple TV+ पर हुआ।
कहां देखें- Apple TV+3. द स्पाई (The Spy)

ये सच्ची घटना पर बेस्ड है। इसे गिदोन रैफ ने बनाया और डायरेक्ट किया है। इजरायल की खूफिया एजेंसी मोसाद के जासूस एली कोहेन की लाइफ पर बेस्ड है। ऐसी कहानी, जो आपको झकझोर देगी। आपकी रूह कांप जाएगी।
कहां देखें- नेटफ्लिक्स4. मोसूल (Mosul)

अगर आप अभी हुए इजरायल हमले के दर्द को महसूस करना चाहते हैं और करीब से देखना चाहते हैं तो 'Mosul' जरूर देखें। कहानी आतंकी हमले की है।
कहां देखें- नेटफ्लिक्स5. Valley of Tears trailer

'वैली ऑफ टीयर्स' एक दर्दनाक ड्रामा सीरीज है, जो इजरायल में 1973 के योम किप्पुर युद्ध की सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इसमें दो युवा लड़ाकों की कहानी दिखाई गई है, उनके साथ गलत हुआ है।
कहां देखें- प्राइम वीडियो



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/UVm0o3F