Saturday, April 1, 2023

पहली फिल्म से सुपरस्टार बन गए थे अजय देवगन, आज एक फिल्म के लिए वसूलते हैं मोटी रकम

Ajay Devgn Birthday : बाॅलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) आज 54 साल के हो गए हैं। 2 अप्रैल 1969 को अमृतसर में जन्में अजय का असली नाम 'विशाल वीरू देवगन' है, लेकिन इंडस्ट्री में आने के बाद वह अजय के नाम से मशहूर हो गए। इन्होंने अपने बाॅलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म फूल और कांटे से की थी। पहली ही फिल्म से अपने हुनर का सिक्का जमा चुके एक्टर अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। हाल ही में उनकी फिल्म 'भोला' (Bholaa) सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म को उन्होंने खुद ही डायरेक्ट किया है।

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं अजय देवगन

जाहिर है कि अजय देवगन एक्टर होने के साथ ही डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं। सीए नॉलेज के मुताबिक, एक्टर की कुल संपत्ति करीब 427 करोड़ रुपए है। उनकी कमाई का सबसे ज्यादा जरिया फिल्में और ब्रांड एंडोर्समेंट हैं। अपनी लगभग हर फिल्म में अजय देवगन अपना मेहनताना तो लेते ही साथ ही मुनाफे में भी इनका हिस्सा होता है।

एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं मोटी फीस

पिछले साल दिसंबर में अज देवगन की फिल्म 'दृश्यम 2' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जो साल 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। फोर्ब्स के मुताबिक, साल 2019 में अजय ने 94 करोड़ की कमाई की थी। ये 2022 के सबसे अधिक फीस वसूल करने वाले भारतीय अभिनेताओं में से एक हैं। एक्टर अपनी हर फिल्म से करीब 60 से 120 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। वहीं 'दृश्यम 2' के लिए इन्होंने 30 करोड़ चार्ज किए थे।

यह भी पढ़े - अजय देवगन की 'भोला' बनी साल 2023 की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर, पठान से महज इतनी पीछ, देखें पूरी लिस्ट

कैमियो के लिए अजय ने वसूली थी इतनी रकम

अजय देवगन ने कई फिल्मों में कैमियो भी किया है। इसके लिए भी वे मोटी रकम वसूलते हैं। बात करें संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की तो इस फिल्म में रहीम लाला की भूमिका निभाने के लिए अजय देवगन ने 11 करोड़ रुपये चार्ज किए थे। वहीं एसएस राजामौली की 'आरआरआर' में अपने छोटे से रोल के लिए उन्होंने 35 करोड़ रुपये वसूल किए थे।

अजय देवगन की प्रॉपर्टी

मैजिकब्रिक्स और टीओआई के अनुसार, देवगन के मुंबई के जुहू इलाके में दो घर हैं, जिनकी कीमत 30 करोड़ रुपये और 60 करोड़ रुपये है। उन्होंने पिछले साल जुहू में दूसरी प्रॉपर्टी खरीदी, जो 590 वर्ग गज में फैली हुई है और जो शिव शक्ति नाम के उनके दूसरे घर के करीब है। इस प्रॉपर्टी में फैंस और पर्यटक अपने फेवरेट सेलिब्रिटी की एक झलक पाने के लिए आते हैं।

कार कलेक्शन के शौकीन हैं एक्टर

अजय देवगन को बाइक और कार का भी काफी शौक है। पिछले साल, एक्टर मर्सिडीज एस 450 घर लाए थे। उनके पास स्ट्रॉन्ग रोल्स-रॉयस कलिनन, बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, बीएमडब्ल्यू एक्स 7, रेंज रोवर वोग, ऑडी क्यू 7, मिनी कूपर और ऑडी ए5 जैसे हॉट व्हील्स का कलेक्शन है।

यह भी पढ़े - अंबानी की पार्टी में B-Town ने बढ़ाई रौनक, किसी ने लुक से तो किसी ने स्वैग से लूट ली लाइमलाइट



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/qM2rTGZ