Tuesday, July 18, 2023

Amazon, Netflix से भी तगड़ी फिल्में-वेब सीरीज देखनी हैं तो ये 10 OTT प्लेटफॉर्म हैं बेस्ट, भरपूर है एक्शन-थ्रिलर और रोमांस

Top 10 OTT Platform: OTT प्लेटफॉर्म मनोरंजन के लिए एक अच्छा ऑप्शन माना जाता है। तेजी से OTT पर देखे जानें वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही हैं जो आज हम आपको OTT के प्लेटफॉर्म बताएंगे, उनपर दुनियाभर का कंटेंट मौजूद हैं और वेब सीरीज से लेकर फिल्में तक, OTT की दुनिया ही निराली है, आइए जानते हैं भारत में टॉप 10 OTT प्लेटफार्म्स के बारे में जहां आपको मनोरंजन की भरपूर डोज मिलती है।

1. नेटफ्लिक्स (Netflix)
नेटफ्लिक्स इंडिया ही नहीं, बल्कि दुनिया के सबसे फेमस OTT प्लेटफॉर्म में से एक है। यह इतना फेमस है कि 'नेटफ्लिक्स एंड चिल' बड़ा ही फेमस सेंटेंस बन चुका है। ट्रेंडिंग कंटेंट से लेकर इस पर थ्रिलर के साथ रोमांटिक वेब सीरीज और फिल्में देख सकते हैं।

2. डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar)
जब भारत में बेस्ट OTT प्लेटफार्मों की बात आती है तो डिज्नी प्लस हॉटस्टार बिना किसी शक के सबसे फेमस प्लेटफॉर्म में से एक है जिसका इस्तेमाल लाखों से भी ज्यादा लोग करते हैं। इस पर डिज्नी के कंटेंट को खूब पसंद किया जाता है। इसपर बच्चों के लिए कहानियां, टीवी सीरियल सब देखें जाते हैं।

3. अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video)
अमेजॉन प्राइम वीडियो भी नेटफ्लिक्स की तरह दुनियाभर में काफी देखा जाने वाला है एक प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म पर शानदार फिल्में, वेब सीरीज और डॉक्युमेंट्री जैसे कई फिल्में, शो और सीरिज मौजूद है। जो लोग थिएटर नहीं जाते, वो इस OTT पर फिल्में देख सकते हैं।

4. जी5 (ZEE5)
यह भी एक काफी देखा जाने वाला OTT प्लेटफॉर्म है। बच्चों के शो से लेकर एक्सक्लूसिव स्टोरीज और शॉर्ट स्टोरीज सभी यहां आपको मिल जाती है। तमिल, तेलुगु, कन्नड़, उड़िया, भोजपुरी समेत कई अन्य भाषाओं में आप यहां कटेंट देख सकते हैं।

5. वूट (Voot)
वूट वायकॉम 18 के डिजिटल वेंचर्स में से एक है। यहां आप वब सीरीज और शोज के साथ ही टीवी के अपने फेवरेट सीरियल्स भी देख सकते हैं। जैसे अभी काफी देखा जाने वाला सलमान खान का शो बिग बॉस के पहले सीजन आप यहां देख सकते हैं।

6. एमएक्स प्लेयर (MX Player)
एमएक्स प्लेयर इंडिया का एक फेमस OTT प्लेटफार्म है। यहां डिजिटल इंटरटेनमेंट कंटेंट के अलावा ऑनलाइन गेम भी मौजूद हैं। धारावाहिक, फिल्में, टीवी शो सभी का मजा आप ले सकते हैं।

7. इरोस नाउ (Eros Now)
यह इंडिया में एक फ्री मेंबरशिप वाला OTT प्लेटफॉर्म है। यहां आपको बेहतरीन फिल्मों और शोज का मजा मिलता है। जो आप आराम से अपने घर रहकर देख सकते हैं और इसकी वेब सीरीज का आनंद उठा सकते हैं।

8. होइचोई (Hoichoi)
अगर आप बांग्ला फिल्में देखना पसंद करते हैं तो ये प्लेटफार्म आपके लिए है। होईचोई पर आपको सैकड़ों बंगाली फिल्में देखने को मिलती हैं। आपकी भाषा के लिए यह एक अच्छा ऑप्शन है।

9. जियो सिनेमा (JioCinema)
जब इंडिया में OTT प्लेटफॉर्म की बात आती है तो जियो सिनेमा भी एक बेहतरीन विकल्प है। यह केवल जियो के कस्टमर्स के लिए उपलब्ध है। रीजनल लैंग्वेज में टीवी एपिसोड और क्लासिक फिल्मों का बेहतरीन कलेक्शन यहां उपलब्ध है। साथ में इस समय जियों पर सबसे देखा जाना वाला शो बिग बॉस OTT 2 माना जा रहा है।

10. सोनीलिव (SonyLIV)
इस OTT प्लेटफॉर्म पर भी देश-विदेश का क्वालिटी कंटेंट मौजूद है। इस प्लेटफॉर्म पर आप क्रिकेट से लकर टीवी सीरियल तक देख सकते हैं।

11. ऑल्ट बालाजी (Alt Balaji)
Alt Balaji अपनी Bold Web Series के लिए काफी मशहूर है। आप एक के बाद एक कई सीरीज देख सकते हैं जिनके कंटेट काफी बोल्ड हैं। इसमें कई ऐसी सीरीज हैं जो सिर्फ अपने बोल्ड कंटेट की वजह से हिट हुई हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Cg9JdwK