Saturday, July 15, 2023

Katrina Kaif Birthday: एक फिल्म के लिए 12 करोड़ तक लेती हैं कैटरीना, जानिए कुल कितनी संपत्ति की हैं मालकिन

Katrina Kaif Birthday: हिन्दी फिल्म सिनेमा में 2 दशक का समय पूरा कर चुकी कैटरीना का आज यानी 16 जुलाई को जन्मदिन है। कैट के नाम से मशहूर एक्ट्रेस आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। कैटरीना, अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान समेत तमाम बड़े एक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं। उनकी गिनती लीड एक्ट्रेस में हैं। इतना ही नहीं वह फीस लेने के मामले में भी टॉप अभिनेत्रियों में शामिल हैं।


फोर्ब्स लिस्ट में रह चुकीं शामिल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ की सालाना आमदनी करीब 30 करोड़ है। वह एक फिल्म के लिए करीब 12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 2023 में उनकी कुल संपत्ति करीब 263 करोड़ रुपए है। फिल्मों के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और स्टेज शो से कैट की कमाई का बड़ा हिस्सा आता है। कई बड़े ब्रांड का एड कैटरीना करती हैं। कैटरीना 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में साल की 100 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली सेलिब्रिटीज की लिस्ट में 23वें नंबर पर रही थीं।

katrinb_1.jpg


कैटरीना के नाम पर ये हिट फिल्में
कैटरीना कैफ ने पहली फिल्म 'बूम' में कई बोल्ड सीन दिए थे। इस फिल्म को बी ग्रेड की फिल्मों में गिना जाता है। कैटरीना ने कमजोर शुरुआत के बाद जबरदस्त वापसी की और कई हिट फिल्मों में काम किया। कैटरीना के नाम पर नमस्ते लंदन, मेरे ब्रदर की दुल्हन, प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, एक था टाइगर, जब तक है जान जैसी फिल्में दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: मशहूर पाकिस्तानी मौलाना के नाम पर सना खान ने रखा बेटे का नाम, पाक में नहीं किसी मंत्री से कम हैसियत



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/jsq3p9M