Thursday, July 6, 2023

Coco Lee: ऑसकरस म कय परफरम पर दनय म थ चहन वल तनव म मत क नद स गई हगकग क मशहर सगर कक

हांगकांग की गायिका कोको ली का बुधवार को निधन हो गया। कोको ली की बहनों ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से बताया कि गायिका ने आत्महत्या करने की कोशिश की थी जिसके बाद वह कोमा में चली गई थी।

अवसाद से जूझ रही थीं ली
कोको ली ने 1998 की डिज्नी फिल्म मुलान के थीम गीत रिफ्लेक्शन का मंदारिन संस्करण गाया और एंग ली के 'क्राउचिंग टाइगर', 'हिडन ड्रैगन' से सर्वश्रेष्ठ मूल गीत-नामांकित 'ए लव बिफोर टाइम' गाकर ऑस्कर में प्रदर्शन करने वाले पहले चीनी अमेरिकी भी बनीं। ली की बहनें कैरोल और नैन्सी ने कहा कि सप्ताहांत में आत्महत्या का प्रयास करने के बाद से वह कोमा में थीं। फेसबुक पोस्ट में कहा गया, "कोको कुछ वर्षों से अवसाद से पीड़ित थीं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में उनकी हालत काफी बिगड़ गई। .

ली ने खासा बटोरी थी लोकप्रियता
48 वर्षीय ली का गायिकी करियर लगभग 30 वर्ष पुराना है। पश्चिमी हिप-हॉप के साथ उनकी आर एंड बी ध्वनियों ने उन्हें खूब लोकप्रियता दिलाई। रिपोर्ट के मुताबिक, हांगकांग में जन्मीं ली का पालन-पोषण सैन फ्रांसिस्को में हुआ।
कैरोल और नैन्सी ने ली की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए एक पोस्ट में लिखा कि पिछले 29 सालों में ली ने सबसे अधिक बिकने वाले सॉन्ग्स के साथ अनगिनत अंतरराष्ट्रीय प्रशंसाएं अर्जित कीं और लाइव शो के माध्यम से दर्शकों पर शानदार छाप छोड़ी है। हमें उन पर गर्व है!



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2VNwoi6