Saturday, July 15, 2023

मशहूर पाकिस्तानी मौलाना के नाम पर सना खान ने रखा बेटे का नाम, पाक में नहीं किसी मंत्री से कम हैसियत

Sana Khan Son Son Tariq Jamil: एक्ट्रेस सना खान ने 2020 में एक्टिंग छोड़कर सूरत के बिजनेसमैन मौलाना अनस सैयद से शादी की थी। सना ने 5 जुलाई को बेटे को जन्म दिया है। सना और अनस ने बताया है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम तारिक जमील रखा है। सना ने बताया है कि तारिक का अर्थ सुबह का तारा और जमील नाम का मायना सुंदरता है, इसलिए उन्होंने ये नाम रखा है। हालांकि इस नाम रखने के पीछे एक वजह और भी है। ये हैं पाकिस्तान के मशहूर मौलाना तारिक जमील। जिनसे अनस और सना प्रभावित हैं।

पाकिस्तान के पंजाब से आने वाले तारिक जमील तब्लीग से जुड़े हुए हैं और दुनियाभर में हिन्दू, उर्दू, पंजाबी जानने वालों के बीच अच्छीखासी लोकप्रियता रखते हैं। सोशल मीडिया पर उनको काफी देखा जाता है। सना के एक्टिंग छोड़ने के पीछे भी तारिक जमील का प्रभाव है, इस बात को उन्होंने कुछ इंटरव्यू में माना भी है। ऐसे में अब सना ने बेटे को मौलाना का ही नाम तारिक जमील दे दिया है।

पाक के क्रिकेटर्स और एक्टर्स पर तारिक जमील का खासा प्रभाव
तारिक जमील को पाकिस्तान के क्रिकेट, राजनीति और ग्लैमर इंडस्ट्री में प्रभाव रखने वाले मौलाना के तौर पर देख जाता है। पाकिस्तान में साल 2000 के बाद कई क्रिकेटर्स के दाढ़ी रखने और जमात में जाने के पीछे तारिक जमाल का प्रभाव माना जाता है। इसमें सईद अनवर, मोहम्मद यूसूफ, सकलैन मुश्ताक से इंजमाम जैसे नाम हैं। एक समय पाकिस्तान के सबसे लोकप्रिय सिंगर रहे जुनैद जमशेद भी तारिक जमील के प्रभाव में ही गायकी छोड़ तब्लीग से जुड़े थे। राजनीतिक गलियारों में भी पाकिस्तान में तारिक जमील की खूब पूछ है। इमरान खान की सरकार में तो कुछ कार्यक्रमों में वो पीएम के बराबर में बैठे देखे जा सकते थे।


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान से आई सीमा हैदर का अनिल शर्मा ने बताया गदर कनेक्शन



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/nRN7Sa5