Monday, July 24, 2023

Oppenheimer: कश्मीर में हॉलीवुड फिल्म 'ओपेनहाइमर' ने तोड़ा पठान का रिकॉर्ड, लगाने पड़े हाउसफुल के बोर्ड

Oppenheimer: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान'(Pathaan) ने 33 साल बाद कश्मीर में सिनेमा के माहौल को फिर से जिंदा कर दिया था। अब क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' ने 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है क्योंकि ये हॉलीवुड फिल्म कश्मीर में अगले 3 दिनों तक हाउसफुल रही है।

पहली बार कश्मीर में बॉलीवुड फिल्म का दिखा क्रेज
आईनॉक्स श्रीनगर के मालिक विकास धर ने कहा, ‘यह पहली हॉलीवुड फिल्म है जिसे जनता से इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हमने सोचा नहीं था कि घाटी में किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए इतनी भीड़ होगी। यह निश्चित रूप से हमारी उपेक्षाओं से अधिक है। कई दिनों तक हाउसफुल चलने के बाद भी हाल अभी भी लगभग फुल बुकिंग चल रहा है।’

'ओपेनहाइमर' का शुरुआती वीकेंड रिकॉर्ड तोड़ रहा। इसने भारत में 1923 स्क्रीन्स पर 60 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म और गैर-फ्रैंचाइज़ी हॉलीवुड फिल्म के लिए यह अब तक का सबसे बड़ा शुरुआती वीकेंड रहा। यह भारत में 2023 में किसी हॉलीवुड फिल्म का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड भी है।

श्रीनगर के शिवपोरा इलाके में स्थित मल्टीप्लेक्स में तीन स्क्रीन हैं और कुल मिलाकर लगभग 520 लोगों के बैठने की जगह है। घाटी में सिनेमा दोबारा खुलने के बाद यह दूसरी बार है, जब मल्टीप्लेक्स के बाहर हाउसफुल के बोर्ड लगे हैं।

‘हर दिन फिल्म के चल रहे हैं चार शो’
फिल्म रिलीज होने के बाद से अब तक सैकड़ों लोग फिल्म देख चुके हैं। श्रीनगर का एकमात्र मल्टीप्लेक्स हर दिन फिल्म के चार शो चला रहा है और उनमें से ज्यादातर हाउसफुल चल रहे हैं। थिएटर के मुताबिक, ओपेनहाइमर के टिकट फिल्म की रिलीज से पहले ही बिक गए थे।

‘दूर-दराज के इलाकों से आ रहे हैं फिल्म को देखने लोग’
श्रीनगर ही नहीं बल्कि कश्मीर में फिल्म देखने के लिए अलग-अलग जिलों से आ रहे हैं। बता दें 1990 की शुरुआत तक कश्मीर में दर्जनों सिनेमा हॉल थे, लेकिन आतंकवाद की शुरुआत के साथ, घाटी के सभी सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/U0BdD8S